आज मैं दुनिया के कुछ अजीब त्योहारों के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

1. एल कोलाचो, बेबी जंपिंग फेस्टिवल:

क्या आप जानते हैं कि यह उत्सव स्पेन के कैस्ट्रिलो डे मर्सिया के कॉर्पस क्रिस्टी की दावत पर हर साल होता है, जिसमें पिछले 12 महीनों में पैदा हुए किसी भी बच्चे को सड़क पर एक गद्दे पर रखा जाता है और सभी पुरुष उनके ऊपर कूदते हैं।

2. मिट्टी महोत्सव - दक्षिण कोरिया:

Boryeong के तटीय शहर संगीत, inflatables, ज़िप-लाइनिंग और कीचड़ कुश्ती और कीचड़ आतिशबाजी जैसे कीचड़ से संबंधित गतिविधियों की एक पूरी मेजबानी के साथ एक वार्षिक मड फेस्टिवल की मेजबानी करता है।

3. ला टोमाटीना, स्पेन:

बूनोल की सड़कों पर उत्सव में एक विशाल भोजन की लड़ाई में भाग लेने के लिए लोगों को इकट्ठा करना शामिल है, जिसमें सौ टन से अधिक टमाटर शामिल हैं।

4. हेयर फ्रीजिंग डे, कनाडा:

इस वार्षिक प्रतियोगिता में लोग अपने बालों को पानी के साथ अजीब और शानदार आकृतियों में और कनाडा की हवा को ठंड में शामिल करते हैं।

5. थाइपुइज़म फेस्टिवल:

यह भारत के दक्षिणी भाग में मनाया जाता है, इस त्यौहार में मनुष्य को ज्ञात कुछ सबसे तीव्र शारीरिक छेदक शामिल हैं। कुछ चिकित्सकों का मानना है कि उन्हें अधिक दर्द के साथ अधिक आशीर्वाद मिलता है जो वे सहन कर सकते हैं। अब आप इस लेख के बारे में क्या कहते हैं दोस्तों? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

Related News