भारत में इस समय कोविड-19 का खतरा थमने का नाम लेने ही वाला था कि इसी के साथ देश और दुनिया भर में एक और नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। आपको बता दें कि मंकीपॉक्स को लेकर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि मंकीपॉक्स को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ द्वारा भी चेतावनी जारी कर दी गई है।

वहीं दूसरी और भारत में भी लगातार मंकीपॉक्स के मामले सामने आ रहे हैं आपको बता दें कि केरल राज्य से ही लगातार मामले सामने आने के बाद अब एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से भी सामने आया है।

बता दें कि केरल से 2 लोग मंकीपॉक्स के शिकार हुए थे और दोनों ही विदेश से भारत लौटे थे जिसके बाद उन्हें मंकीपॉक्स की संक्रमण दिखाई दिए और जांच में वह पॉजिटिव निकले थे । पर जो व्यक्ति दिल्ली में संक्रमित पाया गया है उसकी कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है उसके बावजूद भी उसका मंकीपॉक्स से इनफेक्टेड हो जाना एक ही चिंता की खबर साबित होता है।

वहीं से लेकर अब दिल्ली प्रशासन द्वारा इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली में मंकीपॉक्स से निपटने के लिए डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ को ट्रेनिंग दी जा रही है इसके साथ-साथ 6 बेड का आइसोलेशन कैंप भी तैयार किया गया है।



Related News