पानी में क्लोरीन मिलाने के बाद उसका इस्तेमाल करना आपके बालों एवं शरीर की त्वचा के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है। ऐसे में कई लोगों के लिए समस्या बन जाती है और उनके बाल उनके लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन जाते हैं। खासकर जो लोग पानी से जुड़ा काम करते हैं और जो स्विमिंग करते हैं या सिखाते हैं उनके लिए एक बड़ा चिंता का विषय रहता है।

अगर आप उन लोगों में से हैं जिनके बालों में क्लोरीन का पानी जाता है तो आज हम आपसे कुछ ऐसी जानकारी साझा कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर कर आप अपने बालों को क्लोरीन के पानी से बचा सकते हैं।

जो लोग स्विमिंग करते हैं उनके लिए यह बेहद बड़ी समस्या होती है क्योंकि इसके कारण उनके बालों को तकलीफ होती है और उनके बाल लगातार झड़ते हैं। ऐसे में आज हम आपसे कुछ ऐसी जानकारी साझा करेंगे जिनका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को क्लोरीन युक्त पानी से बचा सकते हैं।

अगर आप स्विमिंग करते हैं और आप सिमर हैं तो आपके बालों में क्लोरीन का पानी जाना बेहद आम बात है। और अगर आप अपने बालों को इस से बचाना चाहते हैं तो आप अपने बालों में सरसों के तेल की मालिश करना शुरू कर दें। अगर आप अपने तेल में अच्छे से तेल की मालिश करते हैं तो इससे आपके बाल क्लोरीन के पानी से बिल्कुल भी खराब नहीं होंगे और कहीं हद तक आप अपने बालों को स्वस्थ रख सकेंगे।

Related News