इंटरनेट डेस्क। जीवन को जीना आम बात हो सकती हैं लेकिन इसे बेहतर तरीके से जीना हर किसी के लिए संभव नहीं हो पाता हैं। यदि आप शादीशुदा हैं या फिर लिव इन में रहते हैं तो हमारा ये लेख आपके लिए बेहद अहम हो सकता हैं। एक रिसर्च के मुताबिक कोई भी व्यक्ति अपनी प्रेमिका के साथ बेहद करीब से चिपक कर सोता हैं तो ये दोनों की सेहत के लिए लाभप्रद होता हैं। आज ऐसे ही कुछ स्वस्थ लाभों के बारे में हम आपको बता रहे हैं। जानते हैं ...

एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ हैं कि, यदि कोई भी कपल एक-दूसरे के साथ चिपककर सोते हैं तो इससे अच्छी नींद मिलती हैं। इसके अलावा कई प्रकार की चिंताओं और तनाव से मुक्ति मिलती हैं। मेडिकल साइंस में भी माना गया हैं कि, एक-दूसरे के साथ चिपककर नींद लेने से अकेलेपन की समस्या से छुटकारा मिलता हैं। ऐसा करने से दिमाग में आने वाली कई तरह के तनाव से मुक्ति प्राप्त होती हैं।

बता दे, रिसर्च में बताया गया हैं कि साथ में चिपककर नींद लेने से कोई हमारे दिल की बात सुनता है तो इससे चिंतायें समाप्त होने लगती हैं। वही इस प्रकार की नींद से उनके सोचने और याद करने की क्षमता में भी वृद्धि होती हैं। यदि आप भी इस प्रकर की नींद लेना पसंद करते हैं तो ये रीसर्च आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी की तरह हो सकती हैं।

Related News