Google ने घोषणा की है कि आज से, स्ट्रीट व्यू भारत में गूगल मैप्स पर ताज़ा इमेजरी के साथ उपलब्ध होगा जिसे कंपनी ने अपने स्थानीय भागीदारों - जेनेसिस इंटरनेशनल और टेक महिंद्रा से लाइसेंस प्राप्त किया है। गूगल मैप्स का स्ट्रीट व्यू इंडिया लॉन्च दुनिया में पहली बार है कि स्ट्रीट व्यू डेटा कलेक्शन को स्थानीय भागीदारों द्वारा पूरी तरह से जीवंत किया जा रहा है। Google के अनुसार, उसके साझेदारों ने भारत के 10 शहरों में फैले 150,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है, जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर शामिल हैं। टेक दिग्गज की योजना 2022 के अंत तक 50 से अधिक शहरों में इसका विस्तार करने की है।

गूगल मैप्स पर स्ट्रीट व्यू कैसे लॉन्च करें

सड़क दृश्य लॉन्च करने के लिए: बस गूगल मैप्स खोलें, इनमें से किसी भी लक्षित शहर में सड़क पर ज़ूम इन करें और उस क्षेत्र को टैप करें जिसे आप देखना चाहते हैं। स्थानीय कैफे, और सांस्कृतिक आकर्षण के केंद्र के बारे में जानें, या स्थानीय पड़ोस की जाँच करें। स्ट्रीट व्यू आपको देश और दुनिया के नए कोनों को अधिक दृश्य और सटीक तरीके से नेविगेट करने और एक्सप्लोर करने में मदद करेगा, जिससे आप अपने फ़ोन या कंप्यूटर से पूरी तरह से अनुभव कर सकेंगे कि इन स्थानों पर कैसा होना पसंद है।

Google स्थानीय डेवलपर्स के लिए स्ट्रीट व्यू एपीआई भी उपलब्ध करा रहा है जिससे वे अपने ऐप्स और सेवाओं के भीतर बेहतर मैपिंग अनुभव प्रदान कर सकें।

Related News