अगर आप किसी दूसरे देश में ट्रेवल करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब भारत के यात्री कोविड लॉकडाउन के बाद, कई देशों में यात्रा कर सकते हैं। कई देश इसके लिए मंजूरी दे चुके हैं।

जैसा कि भारत में कोविड की स्थिति कुछ हद तक स्थिर है, कई देशों ने भारतीयों को अपनी सीमाओं में गैर-जरूरी यात्रा के लिए उड़ान भरने की अनुमति देना शुरू कर दिया है। उस सूची में, मालदीव और जर्मनी शामिल हैं। इसके अलावा, कनाडा ने यात्रा में कई ढील दी है और 5 जुलाई से पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को मेंडेटरी क्वारंटाइन से छूट दी है।

जर्मन स्वास्थ्य एजेंसी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट ने भारत, नेपाल, रूस, पुर्तगाल और यूनाइटेड किंगडम सहित COVID-19 के डेल्टा संस्करण की चपेट में आए पांच देशों के यात्रियों पर से प्रतिबंध हटा लिया है।

कनाडा भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड से संबंधित यात्रा प्रतिबंधों को कम करने के लिए तैयार है; हालांकि, भारत से सीधी उड़ानें 21 जुलाई तक अगली सूचना तक प्रतिबंधित रहेंगी। अगले सप्ताह से भारतीयों को कनेक्टिंग फ्लाइट से कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, यात्रियों को कनाडा के लिए प्रस्थान के अंतिम बिंदु पर नेगेटिव COVID-19 रिपोर्ट साथ लानी होगी।

मालदीव के लिए, एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल, अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से फिर से शुरू होगी। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह द्वारा बहुप्रतीक्षित घोषणा की गई थी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि सरकार समय-समय पर COVID महामारी की स्थिति पर नजर रखेगी। देश भारत सहित कई दक्षिण एशियाई देशों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोलेगा।

Related News