पंजाब में ग्रुप सी और डी के 35,000 अस्थायी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा में, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि इन अस्थायी कर्मचारियों को नियमित और स्थायी किया जाएगा।

पंजाब के सीएम ने एक ट्वीट में उल्लेख किया, "हमने ग्रुप सी और डी के 35,000 अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी बनाने का फैसला किया है। मैंने मुख्य सचिव को ऐसी संविदात्मक और आउटसोर्सिंग भर्तियों को समाप्त करने का निर्देश दिया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणापत्र में भी यही वादा किया था और इसलिए वे इसे जल्द से जल्द लागू करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले 17 मार्च को मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत पंजाब के नवनिर्वाचित विधायकों ने विधानसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली थी. प्रोटेम स्पीकर डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर ने विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

आप नेता और हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के चेहरे ने 16 मार्च को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

आप ने हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनावों में 92 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए अपने अधिकांश प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए शानदार जीत दर्ज की।

Related News