लोग बेल्ट पर कम ध्यान देते हैं

स्टाइलिश बेल्ट के साथ स्टाइलिश लुक हासिल किया जा सकता है

हर युवा महिला त्योहारों पर एक ट्रेंडी और स्टाइलिश लुक चाहती है और इसके लिए वह ढेर सारी एक्सेसरीज का इस्तेमाल करती है।

इन्हीं में से एक है बेल्ट। फैशनेबल बेल्ट को अगर स्टाइलिश अंदाज में पहना जाए तो आपका पहनावा और लुक चार चांद लगा देगा। वन पीस ड्रेस या हैट के साथ बेल्ट कैरी करने से आप अच्छे लुक के साथ लंबी दिखेंगी। साड़ी से लेकर स्कर्ट और ड्रेसेस तक हर चीज में बेल्ट को मिलाकर आप ग्लैमरस और स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। इस प्रकार बाजार में कई स्टाइलिश बेल्ट हैं, जो विभिन्न किस्मों, बनावट और शैलियों में आती हैं। सेलेब्स भी डिफरेंट लुक पाने के लिए स्टाइलिश बेल्ट का इस्तेमाल करते हैं।

अल्ट्रा थिन बेल्ट - अगर आप शर्ट या टी-शर्ट को बिना ट्राउजर में डाले पहन सकते हैं तो इस तरह की बेल्ट का इस्तेमाल करें। ताकि आपकी कमर और पेट के पास का लुक खराब न हो। यह एक इंच चौड़ी बेल्ट स्लिम ट्राउजर, मैक्सी ड्रेस और कफ्तान टॉप के साथ काफी स्मार्ट लगती है।

चेन बेल्ट - ट्रेडिशनल और वेस्टर्न आउटफिट के साथ चेन बेल्ट का कॉम्बिनेशन अच्छा लगता है। साड़ी या वन पीस के साथ चेन बेल्ट पहनने से आप हॉट लुक पा सकती हैं।

बीडेड बेल्ट - अगर आउटफिट सिंपल है, तो ट्विस्ट जोड़ने के लिए बीडेड बेल्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इस बेल्ट को आप लाइट ड्रेस, गाउन, फ्रॉक या व्हाइट टॉप के साथ पहन सकती हैं।

ब्लैक कोर्सेट बेल्ट - इस प्रकार की बेल्ट पहले के समय में अमीर परिवारों की महिलाओं द्वारा पहनी जाती थी। ताकि स्लिम लुक पा सके। अब हर युवती इस बेल्ट को लंबी टी-शर्ट, गाउन, स्कर्ट के साथ पहनती है।

वाइड बेल्ट - स्टाइलिंग में इस्तेमाल होने वाली ये बेल्ट काफी चौड़ी होती हैं। इसे पहनने से कमर पतली लगती है। इस तरह की बेल्ट ड्रेस, मैक्सी या स्कर्ट के ऊपर बहुत स्टाइलिश लगती है।

बकल बेल्ट - बड़े बकल बेल्ट इन दिनों फैशन में हैं। इस बेल्ट की खासियत यह है कि इसे आप साड़ी, पैंट, गाउन आदि आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकती हैं। यह आपके लुक को बदल देगा।

Related News