सर्दियों में रूखी त्वचा की समस्या सर्दियों में सभी को होती है। इसके साथ ही जिन लोगों की त्वचा पहले से ही रूखी होती है उन्हें सर्दियों में इस समस्या का सामना करना पड़ता है। अगर आप इस उपाय को आजमाएंगे तो आपकी त्वचा पर अच्छा निखार आएगा और त्वचा भी मुलायम होगी। अगर आपकी उम्र 30 साल से ज्यादा है तो यह उपाय आपके लिए बेस्ट है। अगर आप इस उपाय को आजमाएंगे तो आपकी उम्र नहीं दिखेगी और आपकी त्वचा भी अच्छी दिखेगी। तो आप भी जानिए देसी घी के इन उपायों के बारे में।

अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके लिए बेस्ट हैं। घी की यह रेसिपी सबसे अच्छी है अगर हर कोई इसे आजमाए। इसके लिए आपको सुबह उठकर अपना मुंह धोना है और शुद्ध देसी घी की दो बूंदों को अपने चेहरे पर लगाकर मालिश करनी है। अगर आप रोजाना देसी घी से 5 से 7 मिनट तक मसाज करेंगे तो आपकी त्वचा भी गोरी और ग्लो करने लगेगी। देसी घी में विटामिन के, ए, सी और ब्यूटिरिक एसिड होता है जो त्वचा के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है।

अगर आप धूप में बाहर हैं और टैनिंग की समस्या से थक चुके हैं तो देसी घी आपके लिए बेस्ट है। देसी घी की मालिश से आप सन बर्न की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर देसी घी लगाते हैं, तो त्वचा बहुत चिकनी हो जाती है और उम्र नहीं दिखती।

यह देसी घी का नुस्खा आपके फटे होंठों को ठीक करने का काम करता है। सर्दियों में बहुत से लोगों को होंठ फटने की शिकायत होती है। इसके लिए आप रोज रात को 5 मिनट देसी घी से होंठों की मसाज करें। ऐसा करने से आपके होंठ फटेंगे नहीं और मुलायम बने रहेंगे। नियमित देसी घी से होठों की मालिश करने से होंठ मुलायम हो जाते हैं।

Related News