PC: Hindustan

ठंड के दिनों में त्वचा का रूखा, बेजान दिखना बहुत आम है। ऐसे में चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए महिलाएं तरह-तरह के उपाय अपनाती हैं। इस मौसम में क्रीम, फेस मास्क और महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करने के बाद भी लोगों को अपनी त्वचा में ज्यादा फर्क नजर नहीं आता है। ऐसी स्थितियों में, सही स्किन केयर प्रोडक्ट्स को चुनना महत्वपूर्ण है। त्वचा को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप घी का इस्तेमाल कर सकते हैं। घी ओमेगा फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और फ्री रेडिकल्स को दूर रखने और त्वचा को पोषण देने में मदद कर सकता है। इसे लगाने से त्वचा में नमी बनी रहती है। इसकी मदद से आप घर पर ही मॉइस्चराइजर तैयार कर सकते हैं। जानें घी से मॉइश्चराइजर कैसे बनाएं और इसके फायदे।

घी से मॉइश्चराइजर कैसे बनाएं
इस मॉइस्चराइजर को बनाने के लिए एक साफ, सूखे कटोरे में थोड़ा सा घी लें। इसमें बराबर मात्रा में गर्म पानी मिला लें। इसे अच्छे से मिलाएं और सेट होने दें। जम जाने के बाद सावधानी से पानी निकाल दें। फिर इस प्रक्रिया को दोहराएं। ऐसा 5-6 बार करने के बाद क्रीम तैयार हो जाएगी।

PC: Samacharnama

इसके कई फायदे हैं

- यह त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करने के लिए उपयोगी है।
-यह उम्र बढ़ने के लक्षणों जैसे महीन रेखाएँ और झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकता है। ।
- इस क्रीम को सेंसिटिव स्किन पर लगाया जा सकता है। यह एक्जिमा या जिल्द की सूजन जैसी स्थितियों के लिए संभावित रूप से फायदेमंद है।
- ये स्किन के टेक्स्चर में सुधार करता है। इसे लगाने से त्वचा मुलायम हो जाती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​

Related News