दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जो इस समय शादी की तैयारियों में लगे हुए हैं। यदि आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं और शादी करने जा रहे हैं तो आप अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं। आप गर्मियों में भारत में कुछ खास जगहों को चुन सकते हैं, जहां आपकी शादी बेहतरीन बनेगी।

ऋषिकेश, उत्तराखंड - यदि आप अपने जीवन को एक खूबसूरत शुरुआत देना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं। प्री-वेडिंग की शूटिंग आप गंगा नदी के किनारे हिमालय के नज़ारों से कर सकते हैं। आप यहां कई हसीनाओं से शादी करके अपना हनीमून प्लान भी कर सकते हैं।

शिमला, हिमाचल प्रदेश- यह सबसे अच्छे हिल स्टेशनों में से एक है, और इसे डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी सबसे अच्छी जगह माना जाता है। खूबसूरत खूबियों वाली यह जगह हर कपल को एक-दूसरे से प्यार करती है।

कश्मीर- धरती पर यदि कहीं जन्नत है तो वह है. कश्मीर में शादी करने का सपना हर कोई देखता है। पहाड़ी और हरी-भरी जगहों के बीच शादी के बंधन में बंधना आपके लिए रोमांटिक रहेगा। आप श्रीनगर, गुलमर्ग और पहलगाम में रहकर खूबसूरत होटलों में शादी कर सकते हैं।

महाबलेश्वर- चिलचिलाती धूप से दूर मुंबई और पुणे में महाबलेश्वर ज्यादातर लोगों की पसंदीदा जगह है। कई खूबसूरत हिल स्टेशन हैं और इनके खूबसूरत नजारे सभी का मन मोह लेते हैं। यहां की शादी सबसे अच्छी होगी।

कूर्ग, कर्नाटक- अगर आप परियों की कहानियों में चित्रित शादी चाहते हैं, तो आप कूर्ग जा सकते हैं। जगह को प्यार से भारत का स्कॉटलैंड कहा जाता है और यह हिल स्टेशन दक्षिण भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है।

Related News