pc:tv9hindi

अपने विविध व्यावसायिक उपक्रमों के लिए मशहूर अडानी समूह ने अब वित्तीय क्षेत्र में प्रवेश किया है। सोमवार को समूह ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी में एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड की घोषणा की। वीज़ा के सहयोग से लॉन्च किया गया यह कार्ड एयरपोर्ट से संबंधित लाभ प्रदान करता है और देश में अपनी तरह का पहला कार्ड है। अडानी समूह की एक इकाई अदानी वन एक ऐप प्रदान करती है जो उपयोगकर्ताओं को टिकट बुक करने, उड़ान की स्थिति की जांच करने, लाउंज तक पहुंचने, ड्यूटी-फ्री उत्पादों की खरीदारी करने, कैब बुक करने और पार्किंग सुविधाओं का उपयोग करने में मदद करती है।

कार्ड के लाभ

कंपनी ने कहा कि कार्ड कार्डधारकों के एयरपोर्ट और यात्रा के अनुभवों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए कई लाभ प्रदान करता है। यह अडानी समूह की उपभोक्ता पारिस्थितिकी तंत्र इकाइयों, जैसे अडानी वन ऐप के भीतर खर्च करने पर 7% तक रिवॉर्ड पॉइंट प्रदान करता है। अडानी वन ऐप के माध्यम से, उपयोगकर्ता फ़्लाइट, होटल, ट्रेन, बस और कैब बुक कर सकते हैं और अदानी बिजली बिलों का भुगतान कर सकते हैं।

दिसंबर 2022 में लॉन्च किए गए अदानी वन ऐप का उद्देश्य कंपनी की डिजिटल पहलों को आगे बढ़ाना है। कार्ड उपयोगकर्ता एयरपोर्ट पर ड्यूटी-फ्री शॉपिंग और डाइनिंग खर्चों पर छूट का भी आनंद लेते हैं। अतिरिक्त लाभों में किराने का सामान, बिजली बिल भुगतान और बहुत कुछ के लिए रिवॉर्ड पॉइंट शामिल हैं।

अडानी समूह और आईसीआईसीआई बैंक के बयान

अडानी समूह के निदेशक जीत अडानी ने टिप्पणी की कि अडानी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड एक सहज डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की दिशा में एक कदम है। अडानी वन प्लेटफ़ॉर्म का लाभ उठाते हुए, उपयोगकर्ता आसानी और सुविधा का अनुभव करेंगे। आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राकेश झा ने कहा कि अडानी वन और वीज़ा के सहयोग से सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का लॉन्च बैंक के ग्राहकों के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक और कदम है।

Related News