राजस्थान में वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर उपयोगकर्ताओं के लिए मई अच्छी खबर लेकर आई है, क्योंकि ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने लगातार दूसरे महीने कीमतों में कटौती की घोषणा की है। कीमत में यह कमी व्यवसायों को राहत प्रदान करती है, विशेषकर आतिथ्य क्षेत्र में, आइए जानते हैं कितने रूपए सस्ता हुआ हैं वाणिज्यक गैस सिलेंडर

Google

वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 20 रुपये की कटौती की गई है। 1 मई, 2024 से प्रभावी, अजमेर में 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1740 रुपये से घटकर 1720 रुपये हो गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट ने कटौती के कार्यान्वयन की पुष्टि करते हुए संशोधित कीमतों को अपडेट किया है। अजमेर की कुक एंड कुक गैस एजेंसी के प्रबंधक अमित कीमत में गिरावट की पुष्टि करते हुए कहते हैं कि सिलेंडर की कीमत अब 1720 रुपये हो गई है, जो पहले 1740 रुपये थी।

Google

यह कटौती 1 अप्रैल, 2024 को लागू की गई समान कीमत में कटौती के बाद हुई है, जिससे उपभोक्ताओं को महत्वपूर्ण राहत मिली है। कुल मिलाकर, पिछले दो महीनों में, वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की कमी आई है, जिससे होटल और रेस्तरां संचालकों के लिए वित्तीय बोझ कम हो गया है।

Google

एक सरकारी अधिसूचना में कच्चे पेट्रोलियम पर अप्रत्याशित कर, विशेष रूप से विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (एसएईडी) में कमी का खुलासा हुआ है। कच्चे पेट्रोलियम पर SAED तत्काल प्रभाव से 9,600 रुपये प्रति टन से घटाकर 8,400 रुपये प्रति टन कर दिया गया है।

Related News