pc: Quora

गरुड़ पुराण के अनुसार अगर आप लंबी उम्र जीना चाहते हैं तो सुबह देर तक जागने की आदत छोड़ देनी चाहिए। देर तक सोना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और बीमारियों को निमंत्रण देता है। साथ ही इससे देवी लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त नहीं होती है।

अपने स्वार्थ के लिए कभी भी दूसरों को मानसिक या शारीरिक रूप से नुकसान न पहुँचाएँ। गरुड़ पुराण में कहा गया है कि जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें जीवन में कभी भी सुख नहीं मिलता है। वे अपना धन खो देते हैं और अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर लेते हैं।

गरुड़ पुराण के अनुसार चिता पर शव का अंतिम संस्कार करने के बाद उससे दूर हट जाना चाहिए। जब कोई शरीर जलता है तो धुएं के साथ जहरीले तत्व मिल जाते हैं, जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। सांस लेना मुश्किल हो सकता है.

pc:Bookkish

गरुड़ पुराण के अनुसार किसी के विश्वास को धोखा देना पाप माना गया है। कहा जाता है कि जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें नर्क में कष्ट भोगना पड़ता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार धनवान होने के बावजूद गरीब होने का दिखावा करना या कंजूस होना अच्छी आदत नहीं मानी जाती है। जो लोग ऐसा करते हैं उनसे देवी लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती हैं और उनके घर में दरिद्रता प्रवेश कर जाती है।

pc: Bhaskar

गरुड़ पुराण के अनुसार बासी मांस खाना जहर खाने के बराबर माना गया है। पुराने मांस या सूखे मांस में खतरनाक बैक्टीरिया होते हैं। इसका सेवन करने से आपकी उम्र कम हो जाती है।

Related News