pc: abplive

गरुड़ पुराण में कई ऐसी बातें हैं जो आपके जीवन को सार्थक बना सकती है। इसमें कई चीजें ऐसी बताई गई हैं जिन पर अमल करने से कंगाल भी करोड़पति बन सकता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार, अपनी कमाई का एक हिस्सा दान करने और धार्मिक गतिविधियों पर खर्च करने से यह सुनिश्चित होता है कि व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

पैसा कमाना आसान है, लेकिन उसे बरकरार रखना मुश्किल है। गरुड़पुराण के अनुसार जो लोग धन के बारे में घमंड नहीं करते हैं, जो अपने पैसे का दिखावा नहीं करते हैं, उनके घरों में देवी लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता है। ऐसे व्यक्ति कभी भी कठिन समय का सामना नहीं करते।

pc: abplive

उधार लिया हुआ पैसा चुकाना जरूरी है। इसके अतिरिक्त, गरुड़ पुराण में कहा गया है कि देवी लक्ष्मी कभी भी उन लोगों के साथ निवास नहीं करती हैं जो लालच, छल या चोरी करते हैं। इसलिए इन सिद्धांतों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

गरुड़ पुराण के अनुसार, जो व्यक्ति अपने विचारों में पवित्रता बनाए रखते हैं और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखते हैं, उन पर हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसके अलावा देवी लक्ष्मी उन लोगों को त्याग देती हैं जो गंदे कपड़े पहनते हैं, गंदे दांत रखते हैं, अत्यधिक भोजन करते हैं, कठोर बोलते हैं, या सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान सोते हैं।

pc: abplive

जिन घरों में पूर्वजों का आशीर्वाद रहता है, वहां कभी भी धन-संपदा की कमी नहीं होती है। पूर्वजों की आत्मा की शांति और संतुष्टि के लिए अनुष्ठान और तर्पण करना महत्वपूर्ण है।

Related News