दि आप गर्मी के दिनों में ठंडा खाना खाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको फ्रूट क्रीम बनाने की विधि बताने जा रहे हैं। इस आइसक्रीम को बनाना बहुत ही आसान है और आपके घर में बड़ों से लेकर बच्चों तक सभी को मजा आएगा। फ्रूट क्रीम बनाने की विधि।

फ्रूट क्रीम बनाने के लिए सामग्री-

भारी क्रीम: 2 कप

पीसा हुआ चीनी: 70 ग्राम

एक सेब

पका हुआ आम

एक आलू बुखारा

एक अनार

थोड़ा काजू

थोड़ा बादाम

थोड़ी सी किशमिश

फ्रूट क्रीम बनाने की विधि - इसे बनाने के लिए सबसे पहले क्रीम को व्हिपिंग मशीन से थोड़ी धीमी गति से फेंट लें. अब जब आपको क्रीम पतली लगे तो थोड़ा और फेंट लें। जिसके बाद आप इसमें चीनी पाउडर डालें और थोड़ा और मिलाएं ताकि चीनी पूरी तरह से निकल जाए। - अब सेब और आम को धोकर छील लें और छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. इसके बाद आप अनार को भी छील लें और दानों को हटा दें और आलूबुखारे को छोटा-छोटा काट लें.

बादाम और काजू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और किशमिश के डंठल तोड़कर कपड़े से पोंछ लें. अब आप कटे हुए फल और मेवे को मलाई चीनी के मिश्रण में डालें और चम्मच से मिला लें। जिसके बाद अंत में फ्रूट क्रीम को अनार के दानों से सजाएं। लीजिए आपकी फ्रूट क्रीम तैयार है. ध्यान रहे कि अब आप इस फ्रूट क्रीम को 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें और फिर फ्रूट क्रीम को फ्रिज से निकाल दें। अब आप कोल्ड फ्रूट क्रीम सर्व करें।

Related News