आज के समय में कौन सुंदर नहीं बनना चाहता? सभी लोग खुद को सुंदर बनाना चाहते हैं और इसके लिए कई तरह के उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कभी-कभी इसके साइड इफेक्ट का भी खतरा होता है। तो क्यों न आप इस उत्पाद को भूल जाएं और इस बार कुछ नया करने की कोशिश करें। जी हां, हम कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बता रहे हैं जिनका उपयोग करके आप प्राकृतिक चमक पा सकते हैं।

5 मिनट में सुंदर चेहरा पाने के आसान उपाय | Glowing Skin पाने के कुछ घरेलु  नुक्से

त्वचा को चमकदार बनाने और इसे सुंदर दिखाने के लिए, आप अपने चेहरे पर टॉक्सिन मुक्त ताजे फलों के साथ चमक ला सकते हैं। मौसमी फलों से बने फेस पैक अद्भुत चमक लाते हैं। जिन महिलाओं की त्वचा शुष्क होती है, उनके लिए केले से बना फेस पैक ट्राई करें।

और अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आप दो चम्मच संतरे का रस निकाल सकते हैं और इसमें चंदन पाउडर और एक चम्मच कैलेमाइन पाउडर मिला सकते हैं और इसे चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा और दाग-धब्बे भी दूर होंगे। अगर आप अपनी त्वचा को तुरंत ग्लो करना चाहते हैं, तो ताजे सेब को पीसकर उसमें कच्चा दूध, दूध पाउडर और मुल्तानी मिट्टी पाउडर मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद इसे धो लें। आपका चेहरा तुरंत ग्लो करेगा।

Related News