क्या आप जीवन में सकारात्मकता की तलाश कर रहे हैं? शायद, अमेथिस्ट, असाधारण चिकित्सा शक्तियों के साथ एक आश्चर्यजनक और संतृप्त रत्न आपकी मदद कर सकता है। जब बनावट की बात आती है, तो यह उत्कृष्ट चमक और पारदर्शिता के साथ रंग में बैंगनी-बैंगनी होता है। नीलम एक सुरक्षात्मक पत्थर है और मजबूत रिश्तों और साहस का प्रतीक है।


रत्न चयन में एमडी और संस्थापक श्री पंकज खन्ना ने हर्ज़िंदगी को बताया कि एक बैंगनी नीलम इस रत्न के सबसे सुंदर रूपों में से एक है और यह शांति, शांति, रॉयल्टी और स्वभाव की बात करता है। यह रत्न आत्म-नियंत्रण को प्रोत्साहित करता है और एक रिश्ते में बंधन को मजबूत करता है।


इस रत्न की प्रभावशीलता को बढ़ाता है, इस पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि "यह मुकुट चक्र से जुड़ा हुआ है और इसलिए मन को शुद्ध करने में सहायक है और किसी के जीवन में सकारात्मकता उत्पन्न करता है। यह तनाव और चिंता की नकारात्मकता का मुकाबला करने में मदद करता है, इसका कारण। क्यों परेशान विचारों और निराशावाद से खुद को मुक्त करने के लिए कई लोग एमिथिस्ट के साथ ध्यान करते हैं। "

बौद्ध मान्यताओं के अनुसार, नीलम ध्यान के दौरान सद्भाव और शांति को बढ़ाता है। हीलर अक्सर नीलम रत्न पहनते हैं क्योंकि इसमें एक ऊर्जा को केंद्रित करने की शक्ति होती है। कोई अन्य रत्न नहीं, लेकिन सुंदर वायलेट एमीथिस्ट संवेदनशीलता और मानसिक क्षमताओं को बढ़ाते हुए, तीसरे नेत्र केंद्र को जागृत कर सकता है। नीलम मानसिक आयामों का प्रवेश द्वार है।

Related News