लाइफस्टाइल डेस्क। आज का समय काफी आधूनिक समय है आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है चाहे वह लड़का हो या फिर लड़की वह सुंदर दिखने के लिए बाजर का कई महंगे से महंगे कॉस्मेटिक प्रोडेक्टस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है की बाजर के कॉस्मेटिक प्रोडेक्ट कुछ देर के लिए तो स्किन को निखार देते हैं लेकिन इसके बाद इनके बहुत ज्यादा साइडइफेक्ट होते हैं क्योंकी इन प्रोडेक्टों में काफी कैमिकल होते हैं लेकिन आज हम आको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप नेचुरल की निखार पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं उन टिप्सों को...

अगर आपकी अपनी त्वचा पर ग्लो चाहते हैं इसके लिए आपको अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है क्योंकी जब तक हमारी स्किन हाइड्रेट रहती है उस पर किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं होता इसलिए आपको दिन में कम से कम 3 लीटर पानी का सेवन करना चाहिए जिससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रह सके।

मानसून का मौसम आ गया है इस मौसम में स्किन के सनवर्न की बहुत ज्यादा समस्या देखने को मिलती है इसके लिए अगर आप बहार जाने से पहले अपनी त्वचा पर एलोवेरा जैल लगाकर निकलते हैं तो इससे आपकी त्वचा को धूप से कोई नुकसान नहीं होता है।

इसके अलावा आजकल के युवा ज्यादातर रात के समय देर रात तक मोबाइल में लगे रहते हैं जिसके कारण उनकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं और हमारी स्किन भी डल हो जाती है इसलिए आपको अपनी स्किन को सही रखने के लिए दिन में करीब 7 से 8 घंटे की नीद अवश्य लेनी चाहिए।

Related News