लड़कियों को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाने के लिए वे कई मेकअप टिप्स अपनाती हैं। लेकिन फेस्टिव मौका हो तो वह इस खास मौके पर खास मेकअप करती हैं। त्योहार बहनों को अच्छे कपड़े पहनने और स्टाइलिश दिखने का मौका देते हैं। हमें यकीन है कि आपने हर त्योहार की लगभग सारी तैयारियां कर ली होंगी, लेकिन क्या आपने अपने मेकअप की तैयारी की है? तो निराश न हों, क्योंकि हम आपको फेस्टिव डे पर खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने के लिए कुछ मेकअप टिप्स बताने जा रहे हैं और यकीन मानिए ये आपके लुक को बिल्कुल क्यूट बना सकते हैं।

- फेस मास्क लगाएं

आप अपने चेहरे पर फेस मास्क लगा सकते हैं। इसे आप फ्रूट मास्क बनाकर लगा सकते हैं। इसके लिए आपको सेब, संतरा और केला के मिश्रण को अपने चेहरे पर आधे घंटे तक लगाकर रखना है और फिर पानी से चेहरा धो लेना है। यह आपके चेहरे से काले धब्बे हटाने में मदद करेगा और चेहरे को ठंडक भी देगा।

- मालिश बर्फ

इन दिनों गर्मी बहुत ज्यादा होती है इसलिए आप मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ की मसाज कर सकती हैं ताकि आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहे। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आता है और साथ ही आपकी त्वचा के खुले रोमछिद्र छोटे हो जाते हैं।

- बालों को इस तरह तैयार करें

आप सबसे पहले अपने बालों को शैंपू और कंडीशनर से धो लें। इसके बाद अगर आप बालों को मुलायम बनाना चाहते हैं तो आप क्रीमी हेयर कंडीशनर को साफ पानी में मिलाकर पहले बोतल से अपने बालों पर स्प्रे करें और फिर बालों में कंघी करें। एक घंटे बाद बालों को पानी से धो लें। यह आपके बालों को उलझने, सूखने और पूरी तरह से फैलने से रोकेगा।

- लिपस्टिक का प्रयोग करें

अपने होठों पर अपनी स्किन के हिसाब से लिपस्टिक चुनें, जिससे यह आपके लुक को कम्पलीट करने में मदद कर सके। मार्केट में लिपस्टिक के कई शेड्स उपलब्ध हैं, जिनमें से आप कोई भी शेड चुन सकती हैं।

- टोनिंग और फाउंडेशन लगाएं

आप अपनी त्वचा के अनुसार टोनर चुन सकते हैं और लगा सकते हैं या आप इसकी जगह गुलाब जल भी लगा सकते हैं। इसके बाद आपको फाउंडेशन लगाना है या आप इसकी जगह सिर्फ कॉम्पैक्ट पाउडर लगा सकते हैं।

Related News