रंगों का त्योहार होली आ रहा है और उससे पहले ही लोगों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस साल होली का त्योहार 18 मार्च को मनाया जाएगा। होली के दिन लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं और एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं देते हैं। इस दिन सावधानी बरतते हुए लोग त्वचा पर नारियल का तेल आदि लगाकर होली खेलते हैं ताकि बाद में रंग आसानी से निकल सके। होली के बाद न सिर्फ त्वचा बल्कि नाखूनों का रंग भी हटाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके काम आएंगे। ये कुछ आसान घरेलू नुस्खे हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं।

सिरका - इसके लिए एक मिक्सिंग बाउल लें। इसमें 3-4 बड़े चम्मच सफेद सिरका मिलाएं। कुछ मिनट के लिए नाखूनों को बाउल में डुबोकर रखें। अपने नाखूनों को तब तक रगड़ने के लिए रुई का इस्तेमाल करें जब तक कि रंग गायब न हो जाए।

अमचूर पाउडर - आप अमचूर पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिसके लिए एक कटोरी में आधा चम्मच अमचूर पाउडर लें और उसमें 2-3 बूंद पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। जिसके बाद अपने नाखूनों को ब्रश से साफ कर लें।

पारदर्शी नेल पॉलिश लगाएं - होली से एक रात पहले अपने नाखूनों को तेल से अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद सभी नाखूनों पर पारदर्शी नेल पॉलिश का डबल कोट लगाएं।

नींबू- नाखूनों का रंग हटाने के लिए 1 नींबू लें. फिर सारा रस निचोड़ लें। एक क्यू-टिप लें और इसे नींबू के रस में डुबोएं। अपने नाखूनों को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।

डार्क नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें - डार्क कलर की नेल पॉलिश लगा सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले क्यूटिकल्स पर लगे रंग के दागों को साफ करें, ताकि नेल पॉलिश लगाने के बाद आपके नाखून साफ ​​दिखें। इसके अलावा, अपने लंबे नाखूनों को साफ करने के लिए इन्हें ट्रिम करें।

Related News