शादी के बाद अक्सर देखा जाता है कि कई पुरुष अपने आसपास की महिलाओं से दोस्ती करने की कोशिश करते हैं, कुछ खास मौकों पर वे हल्के-फुल्के चुटकुले सुनाते हैं। छेड़खानी की यह आदत भले ही अजीब लगे, लेकिन पत्नी को ऐसा करना पसंद नहीं आता और रिश्ते में खटास आने लगती है।



कई पुरुष स्वाभाविक रूप से मिलनसार होते हैं, लेकिन जब भी वे महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं तो उन्हें संदेह की नजर से देखा जाता है। अच्छा होने और फ्लर्ट करने में बहुत फर्क होता है। आइए जानें कि शादी के बाद भी पुरुष फ्लर्ट क्यों करते हैं। ज्यादातर पुरुष फ्लर्ट करते हैं क्योंकि वे महिलाओं में मांग बनाए रखने की कोशिश करते हैं। पुरुष ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें यकीन है कि वे अभी भी आकर्षक दिख रहे हैं या नहीं। इससे पुरुषों का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है।


अक्सर ऐसा होता है कि पुरुषों को अपने लाइफ पार्टनर से वो अटेंशन नहीं मिल पाता जो वो चाहते हैं, ऐसा कई कारणों से हो सकता है। शादी के बाद महिलाएं अक्सर घर के कामों में व्यस्त हो जाती हैं, जिसके कारण उन्हें अपने पति का ज्यादा ध्यान नहीं आता है। कई पुरुष अपने जीवन में रोमांच की तलाश करते हैं, यही वजह है कि वे खुद को अच्छा महसूस कराने की कोशिश में अक्सर छेड़खानी की ओर रुख करते हैं, लेकिन ऐसा करना खतरनाक हो सकता है।


कई पुरुष अपनी पत्नियों के सामने दूसरी महिलाओं के साथ छेड़खानी करते हैं, जबकि अपनी पत्नियों को चिढ़ाने या ईर्ष्या करने की कोशिश करते हैं। यह तरीका खतरनाक साबित हो सकता है, इसलिए इसे कभी भी न करें ज्यादातर पुरुष इसलिए फ्लर्ट भी करते हैं क्योंकि वे शादी के बाद दूसरी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं, ऐसा करके वे न केवल अपने जीवन साथी को धोखा दे रहे हैं, बल्कि इस तरह उन्हें झूठ बोलने की आदत भी पड़ जाती है।

Related News