हर सिगरेट के पैकेट पर स्वास्थ्य संबंधी सलाह लिखी होती है, लेकिन जब तक सिगरेट पीने वाले खुद की आंखों के सामने होने वाले दुर्भाग्य का गवाह नहीं बन जाते, तब तक सिगरेट प्रेमी आम तौर पर इन चेतावनियों को नजरअंदाज कर देते हैं। फिल्मों में नायक को अपने हाथों में सिगरेट पकड़े हुए देखकर लोग सिगरेट के पैकेट पर लिखी चेतावनी को भूल जाते हैं और खुद भी उसी शैली का अनुसरण करने लगते हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे, भले ही उन्हें फिल्मों में सिगरेट दिखाई जाती हो, लेकिन असल जिंदगी में इन अभिनेताओं ने हार्ट अटैक के डर से सिगरेट पीना छोड़ दिया है।

1. सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान अपने अलग अंदाज के लिए भी मशहूर हैं। सैफ अली खान ने भी कई सिगरेट पी थी लेकिन साल 2007 में उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसने सैफ अली खान को जीवन का असली मतलब समझाया। इस घटना के बाद से, सैफ अली खान ने सिगरेट और शराब से दूरी बना ली है।

2. जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम, जिन्हें बॉलीवुड का सबसे फिट अभिनेता भी कहा जाता है, फिल्मों में अपनी सिगरेट पीने की शैली के लिए प्रसिद्ध हैं। कई फिल्मों में उन्हें सिगरेट पीते हुए भी देखा गया है। The नो स्मोकिंग ’की शूटिंग के दौरान उन्हें एक दिन में लगभग 90 सिगरेट पीनी थी। जब फिल्म की शूटिंग खत्म हो जाती है तब झोन ने अपना रूटीन चेकअप करवाया है जिसमें उनके फेफड़े का एक्स-रे लिया गया था जिसे देखने के बाद उनका एक्स-रे झोन इतना हैरान था कि सिगरेट पीने के कारण उसके फेफड़े बिल्कुल काले हो गए हैं। इसने झोन को अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित कर दिया, उन्होंने धूम्रपान छोड़ने का निर्णय लिया ताकि निकट भविष्य में उन्हें इसके कारण होने वाले परिणामों को नहीं झेलना पड़े। , तो वह सिगरेट पीता है।

3. ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन बॉलीवुड में अपने मजबूत शरीर के लिए जाने जाते हैं। एक समय था जब ऋतिक सिगरेट पीने के आदी हो चुके थे, लेकिन जब उन्होंने एलन कार्स की किताब "द इजी वे टू क्विट स्मोकिंग" पढ़ी, तो उन्होंने धूम्रपान छोड़ने का फैसला किया, और जल्द ही वह सिगरेट की इस लत से छुटकारा पाने में सफल रहे। ।

4. अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल सिगरेट की लत में बुरी तरह से फंस चुके थे, उस समय अर्जुन और ऋतिक में गहरी दोस्ती थी और अर्जुन की समस्या को देखते हुए, ऋतिक ने उन्हें 'द इजी वे टू क्विट स्मोकिंग' पुस्तक भेंट की, जिसके बाद अर्जुन रामपाल ने भी सिगरेट पीना छोड़ दिया।

5. विवेक ओबेरॉय

अपनी सिगरेट की लत के कारण विवेक ओबेरॉय कैंसर का शिकार हो चुके हैं, लेकिन उनकी बीमारी का पता पहले चरण में चला, जिसके कारण उनका इलाज भी चला, और उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया। विवेक वर्तमान में विश्व स्वास्थ्य संगठन के धूम्रपान विरोधी आंदोलन के ब्रांड एंबेसडर हैं।

Related News