SBM बैंक इंडिया ने हाल ही में भारतीय नागरिकों और अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) दोनों के लिए आकर्षक विकल्पों के साथ नए साल की शुरुआत करते हुए अपनी विशेष सावधि जमा योजनाओं के लिए संशोधित ब्याज दरों की घोषणा की है। बैंक की अद्यतन दरें 2 करोड़ रुपये से नीचे के निवेश पर लागू होती हैं। इसमें कॉल करने योग्य और गैर-कॉल करने योग्य फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) दोनों शामिल हैं।

Google

विविध पात्रता: संशोधित एफडी दरें भारतीय नागरिकों और एनआरआई दोनों पर लागू होती हैं, जो ग्राहकों के व्यापक स्पेक्ट्रम के लिए निवेश का अवसर प्रदान करती हैं।

ब्याज दरें: बैंक तीन साल और दो दिन से अधिक लेकिन पांच साल से कम अवधि वाली एफडी पर आकर्षक 8.25 प्रतिशत प्रति वर्ष के साथ प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। 391 दिनों से लेकर 15 महीने तक की छोटी अवधि की एफडी के लिए ब्याज दर 8.10 प्रतिशत है।

Google

वरिष्ठ नागरिक लाभ: विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, एसबीएम बैंक इंडिया विशेष एफडी पर 0.5 प्रतिशत का अतिरिक्त लाभ दे रहा है, जिससे यह इस जनसांख्यिकीय के लिए एक आकर्षक विकल्प बन गया है।

Google

FD दर बढ़ने के कारण:

एसबीएम बैंक इंडिया द्वारा एफडी दरें बढ़ाने का निर्णय बैंकिंग क्षेत्र में देखे गए व्यापक रुझान के अनुरूप है। वर्ष के अंत में बढ़ी हुई ऋण मांग को पूरा करने के लिए कई अन्य बैंकों ने पिछले वर्ष के अंत में अपनी एफडी दरें पहले ही बढ़ा दी थीं। रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर 6.50 प्रतिशत पर बनाए रखने के बावजूद, बैंकों में एफडी दरों में लगातार वृद्धि अनिश्चित बाजार स्थितियों के बीच निवेशकों को आकर्षित करने में वित्तीय संस्थानों के सक्रिय दृष्टिकोण को दर्शाती है।

Related News