दोस्तो एक जमाना था जब लोगो को यात्रा के दौरान टोल प्लाजा पर लंबा इंतजार करना पड़ता था, जो एक परेशानी वाला काम था, लेकिन जब से फास्टैग आया हैं काम आसान हो गया हैं, FASTag के साथ, प्रक्रिया बहुत आसान और अधिक कुशल हो गई है। यह इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली टोल बूथ पर रुके बिना सहज टोल भुगतान की अनुमति देती है। लेकिन कई बार फास्टैग काम नहीं करता हैं, अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं, तो इन टिप्स को करें फॉलो-

Google

संभावित समस्याएँ: यदि आपके वाहन का FASTag ठीक से काम नहीं कर रहा है या यदि इससे जुड़ा खाता पर्याप्त रूप से निधिबद्ध नहीं है, तो आपको टोल प्लाजा पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

Google

FASTag समस्याओं के परिणाम: जब आपका FASTag काम नहीं कर रहा हो या उसमें कम रिचार्ज हो, तो आपको नकद में टोल का भुगतान करना पड़ सकता है। आपको दोगुनी राशि का भुगतान करना पड़ सकता है।

Google

दोहरे भुगतान से बचने का उपाय: दोहरे टोल का भुगतान करने से बचने के लिए, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा दी जाने वाली प्रीपेड टच और कार्ड सेवा का उपयोग करें। यह सेवा उन टोल प्लाज़ा पर उपलब्ध है जहाँ POS मशीनें स्थापित हैं। आप इन मशीनों से प्रीपेड कार्ड खरीद सकते हैं और जब आपका FASTag चालू न हो, तो इसे वैकल्पिक भुगतान विधि के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Related News