इंटरनेट डेस्क. हमारे हिंदू धर्म में नवरात्रि का त्योहार बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है इस त्यौहार के आने में बस कुछ ही दिन बाकी है। नवरात्रि के 9 दिनों में मां दुर्गा के रूपों की पूजा की जाती है। मां दुर्गा के सभी रूपों के रंग अलग-अलग होते हैं। नवरात्रि के 9 दिनों में स्टाइलिश दिखने के लिए आप भी अलग-अलग रंगों के कपड़े ट्राई कर सकती हैं स्टाइलिश लुक पाने के साथ-साथ यह आपके पूजा के लिए भी शुभ होंगे। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है की आप किस बॉलीवुड सेलिब्रेटीज से ड्रेस आइडियाज नवरात्रि के इस त्यौहार में खास दिख सकती है -

* नवरात्रि त्यौहार के पहले दिन सफेद रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है जिसके लिए आप अनन्य पांडे की इस आउटफिट्स से टिप्स ले सकती है। अनन्या पांडे के इस लहंगे पर खूब सहारा मिरर वर्क किया हुआ है।

* नवरात्रि के इस खास त्यौहार के दूसरे दिन लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है इसके लिए आप श्रुति हासन के इस लाल रंग के प्रिंटेड लहंगे से टिप्स ले सकती हैं यह आपके लिए परफेक्ट साबित होगा।

* नवरात्रि के तीसरे दिन नीले रंग के कपड़े पहने जाते हैं इसके लिए आप एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह के इस शानदार लहंगे को कैरी कर सकती हैं उनके इस लहंगे पर हेवी वर्क किया गया है।

* नवरात्रि के चौथे दिन पीले रंग के कपड़े पहले जाते हैं। यदि आप भी पीले रंग के कपड़े कैरी करना चाहती हैं तो आप इसके लिए जानवी कपूर के इस आउटफिट्स से टिप्स ले सकती है।

* नवरात्रि के पांचवे दिन गहरे हरे रंग के कपड़े पहनने की मान्यता प्रचलित है इस दिन आप माधुरी दीक्षित के गहरे हरे रंग की आउटफिट को कैरी करके खूबसूरत लग सकती हैं।

* भारतीय लोगों में नवरात्रि के छठे दिन या इससे मिलता-जुलता कोई रंग की आउटफिट्स पहनना शुभ माना जाता है इसके लिए आप आलिया भट्ट की ग्रे कलर की साड़ी को कैरी कर सकती हैं।

* नवरात्रि के सातवें दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है इस दिन आप कैटरीना कैफ की इस ड्रेस से टिप्स ले सकती है इस ड्रेस से अच्छा आपके लिए कोई और विकल्प नहीं हो सकता।

* नवरात्रि के आठवें दिन पीकॉक ग्रीन कपड़े पहनना शुभ माना जाता है इसके लिए आप कृति सेनन की ग्रीन ड्रेस को कैरी कर सकती हैं इस ड्रेस में 3D फ्लोरल डिजाइन की गई है।

* नवरात्रि के आखिरी और 9वे दिन गुलाबी रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है इसके लिए आप सारा अली खान के इस पिंक कलर के लहंगे को कैरी कर सकती है। सारा अली खान के लहंगे पर मैटेलिक गोल्ड की कढ़ाई की गई है।

Related News