इंटरनेट डेस्क. रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही नजदीक है चाहे रक्षाबंधन का त्यौहार हो या फिर अन्य कोई मौका खूबसूरत दिखने की इच्छा सभी की होती है। लड़के भी चाहते हैं कि वह हर मौके पर हैंडसम दिखाई दे। यदि आप भी आने वाले इस राखी के त्यौहार या फिर अन्य किसी खास मौके के लिए हैंडसम देखना चाहते हो तो आप आज से ही इन टिप्स को जरूर फॉलो करें आइए जानते हैं इंटेक्स के बारे में -

* आपने लड़कों को अक्सर देखा होगा कि किसी त्योहार पर छुट्टी होने के कारण या फिर अन्य किसी कारणवश छुट्टी लेने के कारण बहुत देर से सोकर उठते हैं और उठ कर सीधे बिना नहाए शेविंग करते हैं। और इसके बाद में अपने सब काम करता है लेकिन सेंड करने का यह तरीका गलत है क्योंकि अगर आप नहाने के पास हैविंग करते हैं तो आपके बाल सॉफ्ट हो जाते हैं इससे आपकी शायरी परफेक्ट बनी रहेगी। इसलिए आप भी राखी या किसी अन्य मौके पर नहाने के बाद ही शेविंग करवाएं।

* कई लड़कों को अपने बालों से जुड़ी नहीं समस्याएं होती है जिसके कारण उनके बाल ड्राई और फ्री जी होने लगते हैं ऐसे लोगों को राखी या अन्य किसी खास मौके पर खूबसूरत दिखने के लिए अपने बालों की एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत होती है ताकि त्यौहार पर उनके बाल अच्छे दिखाई दे इसके लिए आप को नियमित रूप से सोते समय अपने बालों में हल्का सा ऑयल लगाकर सोना चाहिए बता सुबह उठकर अपने बालों को माइल्ड शैंपू से अच्छी तरह धो लेना चाहिए। जिससे आपके बाल सॉफ्ट और शाइनी बने रहेंगे किसी खास मौके पर आप अपने बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए दिन में हेयर जेल या सिरम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

* किसी भी खास मौके पर हैंडसम दिखने के लिए आपको अपने बालों का विशेष ध्यान रखना चाहिए आप अपने बालों की कटिंग जरूर करवा ले। बालों की कटिंग करवाने के साथ-साथ आप ट्रिमिंग भी जरूर करवा ले

* राखी जैसे खास मौके पर हर भाई की इच्छा होती है वह खूबसूरत दिखें जिससे उसकी बहन उसकी तारीफ करें। लेकिन आज के समय में धूल और प्रदूषण के कारण आपकी स्क्रीन पर जिंदगी जमा हो जाती है इस गंदगी के कारण आपकी स्क्रीन पर नहीं समस्याएं होने लगती है समस्याओं को दूर करने के लिए आप फेस स्‍क्रबिंग भी जरूर करवा ले। इससे आपके चेहरे पर जमा गंदगी और डेड स्किन हट जाएगी इससे आपके चेहरे पर ग्लो नजर आने लगेगा।

* रक्षाबंधन का त्यौहार मानसून के मौसम में होने के कारण लोग अपने स्क्रीन पर मॉइश्‍चराइजर लगाने से हिचकी चाहते हैं लेकिन आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि आप सुबह नहाने के बाद स्किन पर डे लोशन और रात को सोते समय नाइट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ कर ले या किसी अच्छे फेस वॉश से धो लें।

Related News