करवा चौथ का दिन हर महिला के जीवन में बहुत ही खास और स्पेशल होता है करवा चौथ के दिन हर महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए बिना कुछ खाए पिए व्रत करती है करवा चौथ के व्रत के दिन हर महिला पूरी सोलह सिंगार करके तैयार होती है। इसके लिए हर महिला महंगी साड़ी और ज्वेलरी कैरी करती है और खुद को सुंदर बनाती है लेकिन क्या आप भी करवा चौथ के दिन इस रंग की साड़ी पहनती है तो हो जाए सावधान क्योंकि इस दिन इस कलर की साड़ी पहनना शुभ माना जाता है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं की करवा चौथ के दिन आपको कौन से कलर की साड़ी नहीं पहननी चाहिए। आइए जानते है -

* क्या आप जानते हैं कि पूजा पाठ में पहनने के लिए ब्लू कलर की मनाही होती है ऐसे में आप करवा चौथ के दिन की जाने वाली पूजा पाठ के दौरान इस रंग की साड़ी केरी ना करें क्योंकि इस दिन इस कलर की साड़ी को पहनना शुभ माना जाता है।

* इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि किसी भी शुभ कार्य में काले रंग के कपड़े नहीं पहने जाते हैं लेकिन आज के समय में फैशन और स्टाइल की वजह से महिलाएं इस दिन काली साड़ी कैरी कर लेती है। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना क्योंकि हमारे हिंदू धर्म के अनुसार शुभ कार्यों में काले रंग के कपड़े पहनना शुभ नही माना जाता है।

* हर महिला के साड़ी कलेक्शन में आपको ग्रे कलर की साड़ी जरूर मिल जाएगी यदि आप भी करवा चौथ के दिन ग्रे कलर की साड़ी कैरी करने की सोच रही है तो आप ऐसा ना करें क्योंकि किसी भी प्रकार के शुभ कार्य में ग्रे कलर को हमेशा अशुभ माना जाता आ रहा है।

* वर्तमान समय में सफेद कलर कौन सी ट्रेंड में है। कई तरह के डिफरेंट स्टाइल की वाइट साड़ी महिलाएं कैरी करती है लेकिन करवा चौथ के दिन वाइट कलर की साड़ी पहनने से आप हमेशा बचे। करवा चौथ वाले दिन सुहागिन महिलाएं भूलकर भी सफेद कलर की साड़ी कैरी ना करें। हमारे हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं को सफेद कलर की साड़ी कैरी करना अच्छा नहीं माना जाता।

Related News