लोग कहते हैं कि आंखें आत्मा के लिए खिड़कियां हैं, लेकिन क्या होगा अगर आपकी आंखें छोटी हों? हालाँकि बड़ी आँखों का फ़ायदा हो सकता है, लेकिन छोटी आँखों को बड़ा और अधिक आकर्षक दिखाने की तकनीकें मौजूद हैं। सही आईलाइनर ट्रिक्स के साथ, आप अपनी आंखों की क्षमता को उजागर कर सकते हैं और उनकी सुंदरता पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, चाहे उनका आकार कुछ भी हो, आइए जानते है कि आप आई लाइनर की मदद से कैसे अपनी छोटी आंखें बड़ी दिखा सकते हैं-

Google

1. सफेद या न्यूड लाइनर से रोशन करें

एक सरल लेकिन प्रभावी तकनीक में आपकी वॉटरलाइन पर सफेद या न्यूड आईलाइनर लगाना शामिल है। यह छोटा सा समायोजन तुरंत आँखों को चमका देता है और बड़ी, अधिक खुली आँखों का भ्रम पैदा करता है। निचली जलरेखा को सफेद या नग्न पेंसिल से रेखांकित करके, आप अपनी आंखों की उपस्थिति में एक सूक्ष्म लेकिन महत्वपूर्ण वृद्धि देखेंगे।

Google

2. मास्टर टाइटलाइनिंग

बड़ी आँखों की उपस्थिति प्राप्त करने के लिए टाइटलाइनिंग एक गेम-चेंजर है। ऊपरी और निचली दोनों वॉटरलाइनों पर आईलाइनर लगाने से, आप घनी पलकों और एक परिभाषित लैश लाइन का भ्रम पैदा करती हैं। वॉटरप्रूफ या लंबे समय तक टिकने वाली आईलाइनर पेंसिल चुनें और ऊपरी वॉटरलाइन को आंतरिक से बाहरी कोने तक सावधानी से लाइन करें। यह तकनीक आपकी आंखों पर दबाव डाले बिना गहराई और परिभाषा जोड़ती है।

Google

3. आईलाइनर बढ़ाएँ

आईलाइनर लगाते समय अपनी आंखों के किनारे पर रुकना न भूलें। इसके बजाय, आंखों को सूक्ष्मता से लंबा करने के लिए आईलाइनर को बाहरी कोने से थोड़ा आगे बढ़ाएं। चाहे वह नाजुक झटका हो या छोटा पंख, यह तकनीक आंखों के आकार को बढ़ाती है और बड़ी आंखों का भ्रम पैदा करती है। अधिक आकर्षक प्रभाव के लिए लाइन को पतला और प्राकृतिक रखें जो आपकी आंखों पर जोर दे।

Related News