दुनिया की हर लड़की का ये ही सपना होता है कि उसकी भी आईब्रो घन और शेप में हो।ताकि आखों की ब्राइच बनी रहे। जितनी घनी आईब्रो होती है उनकी भी लड़की आकर्षक औऱ बोल्ड दिखाई देती है। लेकिन आज के समय में प्रदुषण के कारण आईब्रो घनी नहीं हो पाती है तो और उसके लिए लड़किया दिन रात उपाय खोजते रहती है। साथ ही आईब्रो को घना बनाने के लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनसे आप आईब्रों को घना सर सकते है।

अगर आपको भी अपनी आईब्रों को घनी करना है तो आपको दिन तीन बार कोकोनेट ऑयल से आईब्रो पर मसाज करनी होगी ताकि जल्द ही आपकी आईब्रो काली और घनी हो जाए। अगर आपको भी 15 दिन में अपनी आईब्रो को घना करना है तो आपको जैतून का तेल- रोज रात को सोने से पहले इस्तेमाल करना पड़ेगा। मेथी का उपाय- मेथी के दानों को एक कप पानी में डालकर रात के समय भिगो दें। आपकी भौहें घनी बनेंगी। कच्चा दूध- दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध रुई की मदद से आइब्रो पर लगाएं. ऐसा करने से आपकी आईब्रो अधिक घनी होगी।

अगर आपको जल्द से जल्द आईब्रों को घनी करना है तो आप कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते है।कैस्टर ऑयल यानी अरंडी का तेल आईब्रो को घना बनाने में बहुत लाभकारी होता है। इसे रात में सोने से पहले आईब्रो पर लगा लें। फिर सुबह चेहरे को धो लें।

Related News