लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में कई लोग सुबह अपने ब्रेकफास्ट में अंडे का सेवन करते हैं जिसके बारे में कहा जाता है की अंड़ा खाना हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप अंडों का ज्यादा सेवन करते हैं तो इससे आप गंभीर रुप से बीमार पड़ सकते हैं तो चलिए आज जानते हैं अंडे खाने से होने वाले नुकसानों के बारे में...

आज के समय में ज्यादातर लोग अपना वजन कम करने के चक्कर में अंडों क सेवन ज्यादा करते हैं जो की आपके शरीर को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाता है क्योंकी ज्यादा अंडा का सेवन करने से हमारे पेट में कब्ज हो जाती है और कई बीमारी लग जाती हैं।

इस बात क जानकर आपको आश्चर्य होगा की हालही में अंडे के उपर रिसर्च हुई जिसमें यह बात सामने आयी की जो व्यक्ति ज्यादा अंडे का सेवन करता है उन्हें कैंसर की बीमारी का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है इसलिए हमें सीमित मात्रा में ही अंडे का सेवन करना चाहिए।

तो वहीं अंडे के ज्यादा सेवन करने से हार्ट संबंधी समस्या भी कुछ ज्यादा होने लग जाती है दरअसल अंडा का ज्यादा सेवन करने से हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाता है जिसके कारण हमारे हार्ट प्रोबलम आना शुरू हो जाता है।

Related News