मेष: मन में उत्साहपूर्ण विचारों के कारण समय आनंदपूर्वक बीतेगा। जवाबदेही के कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के योग बनेंगे। मित्रों का सहयोग और आश्वासन मिलेगा। किसी की वित्तीय स्थिति में बचत और अच्छे विनियोग का अवसर होगा। कार्य योजना को लागू करना आवश्यक है। वृष: कार्यक्षेत्र में खोज के कार्य सफलता प्रदान करेंगे, धर्म के अध्ययन से संबंधित विशेष शोध कार्य पूर्ण होंगे। यात्रा योग। धार्मिक कार्य में समय बीतेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करें। आत्मविश्वास के साथ अभिनय करना। शुभचिंतकों से मुलाकात होगी। मिथुन: मित्र सहयोग नहीं करेंगे। व्यापार और व्यवसाय मध्यम रहेगा। परिवार का माहौल निराशाजनक होते ही उत्साह कम हो जाएगा। बहुत अधिक खर्च मत करो। प्रियजनों से उपहार मिलेगा। टास्क में सुधार होगा। जोश और जोश होगा। धर्म के प्रति रूझान रहेगा। एक व्यक्तिगत समस्या उत्पन्न हो सकती है।

कर्क: सामाजिक कार्यों में सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में स्थिति मजबूत होगी। उदार मन और क्षमा करने वालों को लाभ होगा। व्यापार अच्छा चलेगा।आपकी इच्छाएं और महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। पूंजी निवेश से लाभ होने की संभावना है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सिंह: व्यावसायिक क्षेत्र का विस्तार होगा। भौतिक सुख की प्राप्ति होगी। स्वाध्याय में रुचि बढ़ेगी। कोई अच्छी खबर मिलेगी। महत्वाकांक्षाएं प्रगति को प्रेरित करेंगी। अच्छा काम करते रहें। वांछित उपलब्धि और वांछित लाभ अनिवार्य रूप से मिलेगा। सम्मान बढ़ेगा। कर्क: यात्रा और मनोरंजन में समय बीत जाएगा। सहयोग और अच्छे संबंध लाभ की उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेंगे। खुशियों का माहौल रहेगा। संगीत के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। व्यापार अच्छा चलेगा। विशेष कार्य के लिए दौड़ना फायदेमंद और सार्थक साबित होगा। तुला: संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। ग्राहकों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। आनंद बढ़ने से कई रुके हुए कार्य समय पर पूरे हो सकेंगे। आपके व्यापार कौशल से व्यवसाय को लाभ होने की संभावना है। नई योजनाओं पर काम आज नहीं किया जा सकता है। जीवन में निराशा का भाव रहेगा।

वृश्चिक: नौकरी में अधिकारियों से विवाद हो सकता है। प्रयास फल देगा। सामाजिक क्षेत्र विकसित होगा। व्यावसायिक यात्रा लाभप्रद रहेगी। मांगलिक कार्य की रूपरेखा बनेगी। दैनिक व्यापार में साझेदारी के परिवर्तन से संबंधित कार्य होंगे। विवाद में भाग्यशाली सफलता मिलेगी। धनी : अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव, लंबित अध्यायों में सफलता के योग। आर्थिक क्षेत्र में भाग्यशाली उपलब्धि हासिल करना। शारीरिक कल्याण का ध्यान रखना। विवादों से बचें। संयम का भोजन करना। आय के स्रोतों से लाभ होगा। धन श्रेष्ठ योग है। मकर: कानून के मामलों में विवाद हल होंगे। निर्णय लेने में दुविधा होगी, जिससे काम की गति प्रभावित हो सकती है। गैस की समस्या हो सकती है। आराम, स्थिति और प्रतिष्ठा के लिए विशेष योग। वाहन सुख के उत्तम योग। कार्यक्षेत्र में विशेष कलात्मक कार्यों के योग। विशेष लागत योग।

कुंभ: मनमुटाव के योग हैं। आर्थिक क्षेत्र में विवादित कार्यों को हल करने के लिए यात्रा योग। वाहन सुख के योग। समय निष्ठा में बीत जाएगा। अनुकूल परिणाम के लिए गतिविधि और निश्चितता आवश्यक है। पारिवारिक मतभेद बढ़ेंगे। मीन: आपको परस्पर विरोधी वातावरण में काम करना होगा। काम के हर चरण में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन भी सुखद नहीं रहेगा। आध्यात्मिक चमक के कारण एक नई चेतना का संचार होगा। निर्णय लेने में दुविधा होगी, इसलिए काम की गति प्रभावित होगी।

Related News