क्या आप पचास पैसे के सिक्के के बदले एक लाख रुपये प्राप्त करना चाहते हैं? फिर आपको OLX.com पर अपना नाम रजिस्टर करना है। अगर आप एक लाख से ज्यादा चाहते हैं तो आप खरीदार को परेशान कर सकते हैं।

अगर आपको सिक्के जमा करने का शौक है तो ये सिक्के आपकी रोजी-रोटी का जरिया हो सकते हैं। क्योंकि अगर ये सिक्के दुर्लभ हैं, तो आप इन्हें बेच सकते हैं और तुरंत नकद प्राप्त कर सकते हैं।

देखिए, अगर आपके पास 50 पैसे का पुराना सिक्का है, तो आपको बदले में एक लाख रुपये मिल सकते हैं। अगर आपके पास 50 पैसे का पुराना सिक्का है, तो आप इसे OLX पर बेच सकते हैं और बदले में अच्छी रकम प्राप्त कर सकते हैं।

उसके लिए आपको इस वेबसाइट पर अपना नाम रजिस्टर करना होगा। फिर आपको 50 पैसे के सिक्के का फोटो लेकर वेबसाइट पर अपलोड करना है।

जो खरीदार इसे खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे। फिर आप उनके साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं। इंडियामार्ट पर पुराने और नए सिक्कों और नोटों का भी कारोबार होता है।

नीलामी भी होती है और जो अधिक बोली लगाता है उसे सिक्का या नोट मिलता है। घासाघी यहां भी की जा सकती है। इस प्रकार की खरीद-बिक्री कॉइनबाजार वेबसाइट पर भी की जाती है।

Related News