अपने घर में 25 पैसे का सिक्का खोजिए और उसके बदले में 1.5 लाख रुपये कमाइए. अगर आपको यह 25 पैसे का सिक्का मिल जाता है तो आप उसकी फोटो क्लिक करके IndiaMart.Com पर अपलोड कर दीजिए. इस वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों के लिए बोलियां लगाई जाती हैं.

इसके लिए सबसे खास बात यह है कि 25 पैसे के सिक्के का रंग सिल्वर होनी चाहिए. इसके अलावा आप 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के के बदले भी अच्छी खासी रकम पा सकते हैं. आप इन सिक्कों को इंडियामार्ट.कॉम पर जाकर इनके लिए भी बोलियां मंगा सकते हैं.

इंडियामार्ट भारत के बड़े ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स में से एक है. इस वेबसाइट पर 60 करोड़ से ज्यादा खरीदार और 60 लाख से ज्यादा सप्लायर रजिस्टर्ड हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 और 10 रुपये का सिक्का है जिसपर मां वैष्णो देवी की तस्वीर है तो आप उन सिक्का से भी अच्छी खासी रकम इकट्ठा कर सकते हैं.

इसके अलावा, एक दूसरी सिरीज भी काफी लोकप्रिय है, जिन सिक्कों या नोटों पर 786 लिखा रहता है. मार्केट में उसकी मांग भी काफी है. इनकी मांग मुसलमानों में काफी ज्यादा है. जिस नोट पर 786 अंकित होता है उसे बहुत शुभ माना जाता है और उसको अपने पास रखना समृद्धि की निशानी माना जाता है.

Related News