भविष्यपुराण के बारे में बहुत काम लोग ही जानते है क्योकि भविष्यपुराण को बेशक शास्त्र की श्रेणी में नहीं रखा है किन्तु अच्छी बातें जहाँ भी सुनने को मिल जाये उनको ग्रहण कर लेना चाहिए। भविष्यपुराण में हजारों साल पहले जो बातें बताई गयी थीं वह सही सिद्ध होती नजर आ रही है। तो चलिए आज जानते है वो कौन सी बाटे है जो आज सत्य हो रही है।


1. मनुष्य की इच्छाओं का अंत नहीं होगा: कलयुग में एक समय ऐसा आएगा जब व्यक्ति की इच्छाओं का अंत नहीं हुआ करेगा। इच्छा बढ़ने से कलयुग में लोगों से पाप कराया करेगी।

2. कामवासना ही सबकुछ होगी: कलयुग में कामवासना सबसे अधिक प्रबल हो जाएगी। भविष्यपुराण में बताया गया है कि कलयुग का इंसान अपनी कामवासना पर इसलिए काबू नहीं रख पाया करेगा क्योकि उसकी आत्मा पर उसका मन काफी हावी हो जायेगा। यही वजह बलात्कार की वजह होगी।

3. दिल में जहर होगा: भविष्यपुराण में बताया गया है कि कलयुग में लोगों के दिलों में छल होगा और अपनों के लिए भी लोगों के दिलों में जहर भरा होगा। जिसके वजह से चारों तरफ लूट ही लूट होगी।

4. अहंकार से लबालब होगा मनुष्य: कलयुग में हर व्यक्ति को किसी न किसी चीज का अहंकार होगा और वह खुद को इसलिए दूसरों से ऊपर समझने का काम करेगा। अहंकार की वजह से कलयुग में टकराव बढ़ जाएगा और यही वजह इन्सान के अंत की भी वजह रहेगी।

5. पैसा ही तो बाप होगा: भविष्यपुराण में साफ बताया गया है कि कलयुग में पैसा ही सबका बाप होगा। पैसे की चाहत इतनी मनुष्य को हो जाएगी कि वह पैसे के लिए किसी की जान तक ले लिया करेगा।

Related News