आंखों से पानी टपकने की समस्या कई लोगों को परेशान करती है। यह स्थिति शारीरिक कमजोरी या प्रदूषण के प्रभाव के कारण होती है। जैसे ही वे बाहर रोशनी में जाते हैं, कई लोगों की आंखें बाहर गिरने लगती हैं। आंखों में पानी आने के अलावा आंखों में सूजन और पानी का अत्यधिक बहाव होना भी चिंता का विषय है। हालांकि, कुछ समाधान हैं जिन्हें जल्द ही लागू किया जाएगा।

नारियल के तेल का उपयोग इसलिए किया जाता है क्योंकि इसमें ऐसे गुण होते हैं जो आंखों की गंदगी को साफ करते हैं। अपनी आंखों के नीचे और आसपास के क्षेत्र में नारियल का तेल लगाएं। आप अपनी आंखों से और भी अधिक पानी निकाल पाएंगे।



एक चम्मच गर्म पानी का उपयोग करके, मीठे सोडा के साथ अच्छी तरह मिलाएं। जब पानी थोड़ा ठंडा हो जाए तो इससे अपनी आंखें धो लें। ऐसा दिन में दो से तीन बार करने से लाभ होता है।

टीबैग्स- इस स्थिति के इलाज के लिए हर्बल टी बैग्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे हासिल करने के लिए ग्रीन टी, कैमोमाइल या पुदीने की चाय की पत्तियों को उबलते पानी में कुछ देर के लिए रखें। और यह दोनों आँखों को थोड़े समय के लिए समझ सकता है। इस कदम से काफी राहत मिलेगी।

गीले कपड़े का इस्तेमाल : आंखों में धूल या धूल चली जाए तो कभी भी आंखों को हाथों और उंगलियों से न रगड़ें. ऐसा करने से आंखों में संक्रमण हो सकता है। इसके लिए आप एक साफ कपड़े को साफ पानी में भिगोकर आंखों को साफ करें। आंखों को गीले कपड़े से साफ करने से आंखों में किसी भी तरह की बीमारी का खतरा खत्म हो जाता है।

Related News