शादी के बाद लड़का हो या लड़की उनके जीवन में एक नया मोड़ आता है हर किसी को शादी के बाद नई ज़िन्दगी का शुरुआत करना पड़ता है। शादी के बाद अगर हम सेक्स लाइफ की बात करें आजकल ज्यादातर लोगों की यौन उत्तेजना और सेक्सुअल पावर घटती जा रही है। इसके पीछे कई कारण होते हैं लेदवाओं का सेवन, अधिक तनाव और डिप्रेशन इस समस्या के कुछ मुख्य कारण हैं। तो आज हम आपको पावर बढ़ाने के लिए तेल का इस्तेमाल बताते है।

आमतौर पर हम सभी जानते हैं कि यौन क्षमता या सेक्स पावर बढ़ाने के लिए बाजारों में कई प्रकार के कृत्रिम तेल उपलब्ध हैं, लेकिन हम उस तेल की बात नहीं कर रहे है। चूंकि यौन उत्तेजना में कमी आने का एक मुख्य कारण तनाव होता है इसलिए इस स्थिति में आवश्यक तेल की खुशबू से तनाव कम होता है और पार्टनर के साथ लगाव बढ़ता है। शरीर के जननांगों से तनाव को कम करते हैं जिसके कारण इन अंगों को उत्तेजित होने में मदद मिलती है।


आवश्यक तेलों की सुगंध व्यक्ति को भावनात्मक रूप से उत्तेजित करती है। प्राचीन काल से ही यह मान्यता है कि सुगंधित चीजें सेक्स के लिए मूड बनाने के लिए प्रेरित करती हैं। इसके अलावा इन तेलों से मसाज करने पर भी सेक्स पावर बढ़ती है।

Related News