भाग्य और पैसा दो ऐसी चीज हैं जो यदि किसी इंसान के पास हो तो उसे फिर किसी भी बात को लेकर लाइफ में कोई टेंशन नहीं होता हैं. जहाँ एक तरफ भाग्य हमारे सभी काम आसान बना देता हैं तो वहीँ दूसरी और पैदा हमारी लाइफ सुखद बना देता हैं. ऐसे में सभी इन दोनों चीजों को पाने की कामना करते हैं. लेकिन ये हर किसी को इतनी आसानी से नहीं मिलता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी किस्मत पूरी तरह से बदल जायेगी. इस उपाय को आपको गुरुवार के दिन करना हैं. इसे आपको मंदिर के बाहर करना होगा. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं की आपको क्या क्या करना होगा.

पहला काम: गुरुवार के दिन किसी भी मंदिर जाए तो वहां की पहली सीढ़ी पर माथा जरूर टेके. ये करते समय भगवान् से आप अच्छे भाग्य और अपार धन की कामना कर सकते हैं. इस दौरान आप जिस देवता या देवी के मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं उनका नाम भी जरूर ले. इसके बाद अंदर जाकर तय पूजा पाठ कर ले. अब जब आप मंदिर के बाहर जाए तो जाते जाते एक बार फिर भगवान के हाथ जोड़े और उनका शुक्रिया अदा करे.

दुसरा काम: गुरुवार को जब आप मंदिर जाए तो अपने साथ कुछ छुट्टे पैसे भी जरूर ले जाए. दरअसल गुरुवार के दिन गरीबों को पैसा दान करना सबसे शुभ कार्य माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं की जो व्यक्ति गुरुवार को मंदिर के बाहर बैठे भिखारियों को दान स्वरुप धन देता हैं उसे जीवन में कभी पैसो की कोई कमी नहीं होती हैं. आप किसी जरूरतमंद की मदद करते हैं तो भगवन उससे खुश होते हैं और बदले में आपकी भी मदद करते है. इसलिए जहाँ तक हो सके गुरुवार के दिन कभी किसी को दक्षिणा देने से मना ना करे. इससे आपको भी फ्यूचर में लाभ मिलेगा.

तीसरा काम: गुरुवार के दिन मंदिर के अंदर और बाहर बैठे लोगो को प्रसाद वितरित करना भी शुभ होता हैं. इससे आप एक पॉजिटिविटी फैलाते हैं. आपके इस कृत्य से भगवन खुश होते हैं और बदले में आपको अच्छा भाग्य देते हैं. इसलिए गुरुवार के दिन मंदिर जाते समय अपने साथ किसी भी प्रकार का विशेष प्रसाद जरूर ले जाए और उसे सभी को बाँट दे. इससे आपका भाग्य प्रबल होने से कोई नहीं रोक पायेगा.

चौथा काम: मंदिर के बाहर बैठे गरीब लोगो को कपडे बांटना भी बेहद शगुन का काम होता हैं. इससे भगवान खुश होते हैं और आपकी जिन्दगी में खुशियों की बहार ले आते हैं. इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी सदा मजबूत बनी रहती हैं. इतना ही नहीं आपको ऐसो की भी कभी कमी नहीं होती हैं. इसलिए आप गुरुवार के दिन वस्त्र दान भी कर सकते हैं.

यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे अपने साथियों संग शेयर करे ताकि वे भी इस्ससे लाभान्वित हो सके. साथ ही इस तरह की धार्मिक और एनी ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

Related News