कई बार अच्छी कमाई होने के बाद भी घर में पैसो की तंगी बनी रहती है। हाथ में पैसे नहीं रुकते, पैसे आते है पर घर खर्च में या लेन - देन पुरे हो जाते है बचत नहीं हो पाती है। घर में पैसो के कारण झगड़े होने लगते है, आर्थिक तंगी बढ़ती चली जाती है। लेकिन क्या आपने सोचा के इसका कारण आपके घर में छिपे वास्तु दोष का भी हो सकता है।

वास्तु विज्ञान के अनुसार कई बार ऐसा होता है कि घर में कई चीजें बेवजह होती है जो हमारे काम की नहीं है लेकिन फिर भी घर में मौजूद है इनके होने से हमे नहीं लेकिन वास्तु दोष प्रभावित होता है इसके कारण पारवारिक झगडे , आर्थिक तंगी ,कई परेशानियों, आंतरिक क्लेश से हम झुझते रहते है , इसका कारण हमारे सामने होते हुए भी हम इन्हे नज़र अंदाज कर देते है।

शीशा - घर में मौजूद शीशा अक्सर टूटा हुआ रहता है जिसे हम रोज़ देखते है लेकिन ये ध्यान नहीं देते कि टुटा हुआ शीशा घर में नहीं रखना चाहिए वास्तु विज्ञान के अनुसार टुटा हुआ शीशा रखने से घर में नकारात्मकता का संचार होता है।

मकड़ी का जाल - घर के किसी कोने या कही मकड़ी का जाल हो तो इसे तुरन्त हटा दे इससे घर में उलझन -परेशानिया और घर में आंतरिक क्लेश होते है।

नल से पानी टपकना - वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में किसी नल से लगातार पानी टपक रहा है तो तुरंत उसकी मरम्मत करवाएं माना जाता है कि घर में लगातार पानी का टपकना वहां रहने वाले लोगो के पास पैसों में बरकत नहीं होती है। घर के किसी कोने में कबूतर या मधु मक्खी का छत्ता हो तो उसे हटा दे इससे घर में आंतरिक क्लेश और सुना पन हट जाता है।

घर में जरूर रखे ये सामान - घर में नमक, खड़ा धना, हल्दी की गांठे और कमल गट्टों को भले ही कम मात्रा में ही सही लेकिन घर में इन चीजों को जरूर रखना चाहिए इससे घर में आर्थिक तंगी से परेशानी दूर होती है।

Related News