वास्तुशास्त्र के अनुसार जल्दबाजी का काम शैतान का माना जाता है, इस तर्ज पर हम यह कह सकते हैं कि बिना विचार के किया गया कार्य आपको कभी भी नुकसान पंहुचा सकती है। जैसे की घर पहुंचकर अपने जूते-चप्पल उतार देना, यह सामान्य दिनचर्या का एक मामूली सा भाग है,लेकिन वास्तुशास्त्र कहता है कि जूते-चप्पल दिशा में उतरना सही रहता है।

वास्तुशास्त्र दिशाओं और उनसे संबंधित ऊर्जाओं पर चलने वाला विज्ञान है, जिसके अनुसार यह माना गया है कि घर में गंदे जूते-चप्पल लाना और उसे बिना सोचे-समझे कहीं भी उतार देना आपके घर में आर्थिक संकट को आमंत्रित करता है,इतना ही नहीं परिवार जनों के स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सही नहीं है और अपको बहुत सी विघ्न बाधाओं का भी सामना करना पड़ता है।

अगर आप ऐसे किसी भी हालात का सामना नहीं करना चाहते तो आपको अपने जूते कभी भी घर की पूर्व या उत्तर दिशा में नहीं उतारने चाहिए। क्योंकि जूतों में लगी मिट्टी और गंदगी घर की इस मुख्य दिशा, जो धन और पारिवारिक सुख से संबंधित है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बाहर से लाई हुई गंदगी,जैसे कि जूते-चप्पल को हमेशा दक्षिण या पश्चिमी दिशा में ही उतारना चाहिए, अन्यथा यह आर्थिक के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का कारण भी बन सकती है।

Related News