लाइफस्टाइल डेस्क। आजकल शराब पीना युवाओं में एक फैशन बन गया है। लगभग सभी युवा शराब के शौकीन हो चुके हैं। दोस्तों शराब के साथ लोग कई खाद्य पदार्थों का सेवन भी करते हैं, जिनमें से कुछ उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी साबित हो सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है कि शराब पीते समय किन चीजों का भूलकर भी सेवन नहीं करना चाहिए।

1.दोस्तो शराब पीने के बाद पिज़्ज़ा का सेवन करने से शारीरिक परेशानियां हो सकती है, क्योंकि पिज़्ज़ा में भरपूर मात्रा में वसा पाई जाती है। एक अध्ययन में बताया गया है कि ड्रिंक करने के बाद अधिक वसा युक्‍त खाद्य पदार्थों जैसे पिज्जा का सेवन करने से बचना चाहिए।

2.दोस्तों शराब पीने के बाद चॉकलेट का सेवन भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि चॉकलेट में कैफीन मौजूद होता है जो शराब के साथ मिलकर हमारे शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है। शराब पीने के बाद चॉकलेट का सेवन करने से पेट संबंधी समस्याएं बढ़ सकती हैं।

3.दोस्तों शराब पीने के बाद जंक फूड खाने से भी परहेज करना चाहिए। बता दे की अधिकतर युवा शराब पीने के समय कुरकुरे स्नैक फूड का सेवन करते हैं, जो आपकी प्‍यास और इच्‍छा दोनों को बढ़ाते हैं जिससे आप अधिक मात्रा में शराब का सेवन कर सकते हैं।

Related News