दही खाने के बाद अगर आप कुछ भी ऐसा खा लेते हैं जो आपको नहीं खाना चाहिए तो इसके नकारात्मक प्रभाव आपके शरीर पर देखने को मिल सकते हैं और हो सकता है कि इसके चलते आपको पेट में इन्फेक्शन का भी खतरा हो जाए। ऐसे में बेहद जरूरी है कि आप कुछ बातों का ध्यान रखें ताकि आप किसी भी प्रकार के नकारात्मक प्रभाव से बच सकें।

दही में मौजूद विटामिन सी आपके शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाता है इसके अलावा इसमें कई प्रकार की कैल्शियम पोटेशियम और मैग्नीशियम भी होता है लेकिन अगर आप इसे गलत कॉन्बिनेशन के साथ खाते हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव आपके शरीर पर पड़ सकता है।

अगर आप दही का सेवन करते हैं और उसके बाद कच्चे प्याज को खाते हैं तो इससे आपको अचानक पर तो हो सकती है और आपके पूरे शरीर में खुजली है या सोरायसिस की समस्या भी हो सकती है।

वह इसके अलावा दही खाने के बाद आप फल का सेवन करते हैं तो यह आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है। पर क्योंकि यह खट्टा होता है और इसके बाद अगर आप फल खाते हैं तो इससे आपके पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याएं आपको देखने को मिल सकती है।

दही इसके ी इसके अलावा बताया जाता है कि दही का सेवन करने के बाद आपको मछली ही नहीं खानी चाहिए क्योंकि इससे पेट में इंफेक्शन का खतरा बना रहता है।

Related News