इंटरनेट डेस्क। भगवान शनि को ग्रहों में सबसे प्रभावशाली माना जाता है और वह अपने कर्मों के अनुसार फल देता है। यह उन कारणों में से एक है जिनसे लोग अपनी पूजा में बहुत सावधानी बरतते हैं और शनिवार को उनके क्रोध से बचने के लिए उनकी पूजा करते हैं। आज हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें शनिवार को नहीं खरीदा जाना चाहिए। आपको शनिवार को ये चीजें नहीं खरीदनी चाहिए।

लौहे का माल आदि दान करके व्यापार को बढ़ाया जा सकता है लेकिन ध्यान रखें कि लौह से बने सामानों को शनिवार को खरीदने से बचें। यदि आप नहीं चाहते हैं कि कर्ज आपको कवर करे, तो दिन में इस्तेमाल किए गए नमक को खरीदने से बचें।

शनिवार को काले तिल खरीदने से बचें क्योंकि काम करने में इसके कारण बाधाएं होती हैं। वे शनि देव को काले तिल देने और आपको विपदा से बचाने के लिए प्रसन्न हैं। गुरुवार का दिन कागज, कलम और स्याही पॉट इत्यादि जैसी चीजें खरीदने का सबसे अच्छा समय माना जाता है, इस दिन स्याही नहीं खरीदते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को झाड़ू नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन एक झाड़ू खरीदना गरीबी को घर में लाता है। शनिवार को जूते नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि शनिवार को खरीदे गए जूते पहनने से काम में सफलता नहीं मिलती है। शास्त्रों के मुताबिक, आग को महत्वपूर्ण माना जाता है, लेकिन शनिवार को, केरोसिन, माचिस, पेट्रोल जैसी चीज़ें खरीदी नहीं जानी चाहिए।

Related News