उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से ही लगातार अयोध्या में विशेषकर सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या में मंदिर बनने के आदेश के बाद से दीपावली को लेकर एक विशेष उत्साह रहता है और हर साल वहां पर दीपावली के मौके पर दीपोत्सव की एक लड़ी और झड़ी लगा दी जाती है।

वहीं इस बार एक बार फिर इस दीपोत्सव को लेकर लगातार खबरें सामने आना शुरू हो चुकी है जिसमें बताया जा रहा है कि इस साल एक बार फिर अयोध्या में दीपोत्सव को लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने पिछले रिकॉर्ड को भी एक बार फिर तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहले कार्यकाल में अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू हुआ था। दीपावली से एक दिन पहले अयोध्या में दीपोत्सव की ऐसी गूंज रहती है जिसका नजारा देश ही नहीं सारा विश्व देखता है। विधानसभा चुनाव के बाद शानदार जीत हासिल कर दोबारा मुख्यमंत्री बने योगी ने अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम को और भव्य बनाने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि दीपोत्सव को लेकर देशभर में उत्साह रहता है और हर साल हजारों पर्यटक भी दीपावली के मौके पर आयोजक की यात्रा करते हैं और इस दीपोत्सव का आनंद लेते हैं।

Related News