दिवाली को हिंदू त्योहारों में सबसे बड़े त्योहारों में से एक माना जाता है। इस बार धनत्रयोदशी दिवाली से पहले 23 अक्टूबर 2022 को मनाई जा रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय शनि देव मकर राशि में विराजमान हैं। इनकी यात्रा धनत्रयोदशी के दिन ही हो रही है. शनि का गोचर कई राशियों के भाग्य खोलेगा। जब शनि मकर राशि से निकल जाता है तो कई राशियों के जातकों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ता है। भोपाल के ज्योतिषी और पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा किस राशि के हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं।

शनिदेव की गणना पाप ग्रहों में की जाती है। शनि के प्रभाव से हर व्यक्ति अपनी रक्षा करना चाहता है, लेकिन जरूरी नहीं कि शनि सभी को बुरा फल दे। शनि न्याय के देवता हैं और अपने कर्मों के अनुसार फल देते हैं। अच्छे कर्मों का अच्छा फल और बुरे कर्मों का बुरा फल शनि का स्वभाव है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 4 राशियां जिनकी किस्मत खुलने वाली है।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की राशि मेष है उनका भाग्य उज्ज्वल रहेगा। मेष राशि के जातकों को धन लाभ होगा, नौकरी में पदोन्नति मिलेगी, नया वाहन या घर मिलेगा, धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में योगदान करने का अवसर मिलेगा, वैवाहिक जीवन सुखी और सफल रहेगा। हर कार्य सिद्ध होगा।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की राशि मिथुन है उन्हें धन की प्राप्ति होगी, समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी, यह समय शुभ है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पद प्रतिष्ठित होगा, दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा और पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की राशि कर्क है उनके लिए यह समय बहुत ही लाभकारी है। नौकरी और व्यापार के लिए यह समय अच्छा है। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको नौकरी के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा। पैसों के आने का रास्ता साफ होगा। नौकरी और व्यापार में लाभ होने की संभावना है। मान-सम्मान बढ़ेगा, दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपको सभी से सराहना मिलेगी, आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

Related News