अपनी अदाओं से सबका दिल जीतने वाली दीपिका पादुकोण एक बार फिर चर्चा में हैं। जी हाँ, उन्होंने अपनी वैश्विक लोकप्रियता को साबित किया है और ग्लोबल अचीवर्स अवार्ड 2021 जीता है। प्राप्त जानकारी के तहत इस सूची में दुनिया भर के अन्य लोकप्रिय नाम जैसे बराक ओबामा, जेफ बेजोस, क्रिस्टियानो रोनाल्डो आदि शामिल हैं। आपको बता दें कि ग्लोबल अवॉर्ड 2021 को इस साल 3000 से ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। जूरी के लिए विजेताओं को शॉर्टलिस्ट करना कथित तौर पर मुश्किल था क्योंकि सभी नामांकन का अपने-अपने क्षेत्रों में एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है।

दीपिका की बात करें तो वह एक ग्लोबल आइकन हैं, जिन्हें न केवल उनके फैशन स्टेटमेंट के लिए बल्कि उनकी फिल्मों और प्रदर्शन कौशल के लिए भी बहुत सराहा जाता है। वह भारत में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं और दीपिका ने अपनी मेहनत से यह स्थान बनाया है। 2018 में, टाइम मैगज़ीन ने उन्हें दुनिया भर के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया। वह उस दौरान सूची में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बनीं।



एक साल बाद, दीपिका को मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 26वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसके साथ वह दावोस 2020 विजेताओं की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री बन गईं। दीपिका पादुकोण अपने काम और अपनी पर्सनल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उसने अपने सामान्य कामों से भी दिल जीता है और उसकी मुस्कान ने कई लोगों को अपना दीवाना बनाया है।

Related News