pc: Hindustan Times

भले ही हिंदी सिनेमा की प्रतिष्ठित अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह अपने प्रशंसकों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी। अब भी उनके फैंस उनकी फिल्में बड़े चाव से देखते हैं.

बता दें कि आज वो दिन है जब श्रीदेवी ने इस दुनिया को आखिरी अलविदा कह दिया था। 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी के निधन की खबर ने सभी को चौंका दिया था। आज महान अभिनेत्री की 6वीं पुण्य तिथि है। आइए इस मौके पर एक्ट्रेस से जुड़े कुछ खास पहलुओं पर नजर डालते हैं...

उनके स्टारडम से बड़े-बड़े एक्टर्स घबराते थे

80 और 90 के दशक में श्रीदेवी को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे दमदार हीरोइन माना जाता था। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। एक समय था जब किसी एक्ट्रेस का नाम आते ही इंडस्ट्री में तहलका मच जाता था। सलमान खान ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह श्रीदेवी से डरते थे। उन्होंने कहा कि जिन फिल्मों में श्रीदेवी होती थीं, दर्शक किसी अन्य अभिनेता पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते थे।

pc: Peachmode

बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार:
श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री थीं जिन्हें 'लेडी सुपरस्टार' कहा जाता था। उन्होंने न सिर्फ हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाई बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी अच्छा नाम कमाया। जी हां, एक्ट्रेस ने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

लगभग 300 फिल्मों में काम किया:
उन्होंने 4 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया और हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया। जी हां, एक्ट्रेस ने अपने तीन दशक लंबे करियर में करीब 300 फिल्मों में काम किया है। 1967 में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तमिल फिल्म 'मुरुगा' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

pc: BollywoodShaadis

उनकी मौत की खबर से उद्योग जगत को गहरा सदमा लगा:
वहीं 2018 में वह अचानक इस दुनिया को छोड़कर चली गईं, उनकी मौत की खबर से इंडस्ट्री को गहरा सदमा लगा था। यह खबर सुनकर पूरा सिनेमा जगत सदमे में आ गया। इस बात पर यकीन करना मुश्किल था कि वह अब हमारे बीच नहीं रहीं। श्रीदेवी की मौत दुबई में उनके होटल के कमरे के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई थी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News