कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते अब कई लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ताकि अधिक डेटा की आवश्यकता हो। फिर बीएसएनएल ग्राहकों को डबल डेटा का फायदा दे रही है। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में।

कोरोना की वजह से लोग घर से काम कर रहे हैं
यह योजना कम लागत में बड़ी सुविधा प्रदान करेगी
सस्ते प्लान में रिचार्ज कर पाएं ज्यादा सुविधा


कोविड-19 के बाद से देश में वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन क्लासेज का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। कोरोना काल में मूवी स्ट्रीमिंग और ऑनलाइन गेमिंग भी एक वजह है कि लोग ज्यादा डेटा प्लान्स को चुन रहे हैं। इसलिए देश में टेलीकॉम कंपनियां सस्ते में ज्यादा से ज्यादा डेटा दे रही हैं। फिर बीएसएनएल अपने यूजर्स को कुछ रिचार्ज पैक में भारी बेनिफिट दे रही है।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने 499 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव करने का फैसला किया है। जो 1 जून से लागू है। उसमें कंपनी यूजर्स को ज्यादा डेटा का फायदा देगी। इस प्लान में अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। बीएसएनएल के 499 रुपये के प्लान में रोजाना 1 जीबी की जगह 2 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है।

बीएसएनएल का 499 रुपये वाला प्लान

टेक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल का 499 रुपये वाला प्लान 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में अब तक यूजर्स को 1GB डेटा मिलता था। लेकिन 1 जून से बीएसएनएल का 499 रुपये वाला प्लान यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा ऑफर करेगा। इसके अलावा यूजर्स इस प्लान में पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा ले सकेंगे, जो एक्सक्लूसिव तौर पर दिल्ली और मुंबई के लिए होगी। साथ ही आपको रोजाना 100 एसएमएस भी मिलेंगे। इसके अलावा आपको Xing Music का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

31 मई से पहले रिचार्ज

अगर आप बीएसएनएल यूजर हैं और आपने बीएसएनएल के 499 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 31 मई से पहले रिचार्ज किया है तो आपको रोजाना 2 जीबी डेटा का लाभ नहीं मिलेगा। 31 मई से पहले के रिचार्ज पर सिर्फ 1 जीबी डेटा मिलेगा।

Related News