रेप की घटना से मुंबई एक बार फिर सहम गया है. मुंबई के कुर्ला इलाके में एचडीआई परिसर में एक बंद इमारत की छत पर 20 वर्षीय एक लड़की का शव मिला है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस युवती के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई।

लड़की का शव कुर्ला इलाके के एचडीआईएल कंपाउंड में मिला। बंद इमारत की छत पर शव मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में शव को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने डॉक्टर की रिपोर्ट के बाद अज्ञात इस्मा के खिलाफ बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया है।

पहचान अभी तक नहीं हो पाई है और पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पास के थाने में उसके लापता होने की कोई खबर तो नहीं है. कुछ युवा इंस्टाग्राम पर वीडियो शूट करने के लिए एचडीआईएल कंपाउंड की एक बंद बिल्डिंग में गए थे। तभी उन्हें छत पर एक युवती का शव मिला। उसी समय उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

इस बीच, मुंबई में शक्तिमिला सामूहिक बलात्कार, बेलापुरमधिला सामूहिक बलात्कार और हत्या और ठाणे कासरवदवली में सिमुकली के बलात्कार और हत्या के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में तीन अपराध मामले, न्यायमूर्ति साधना जाधव और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की पीठ ने गुरुवार को अपने फैसले की घोषणा की। शक्तिमिल मामले में तीनों की फांसी को रद्द करते हुए उन्हें प्राकृतिक मृत्यु तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी; बेलापुर मामले में दोषी की मौत की सजा को खारिज कर दिया गया था, जबकि उच्च न्यायालय ने उसे संदेह के आधार पर बरी कर दिया था। हालांकि, ठाणे में बलात्कार के मामले में, अदालत ने दोषसिद्धि को बरकरार रखा और उसकी फांसी पर रोक लगा दी।

Related News