लगभग दो साल पहले COVID-19 महामारी की चपेट में आने के बाद जैसे ही दुनिया ने सामान्य स्थिति में लौटना शुरू किया, यह आशंका है कि दुनिया भर के कई देशों में घातक वायरस फिर से उभर रहा है। पिछले कुछ दिनों में, रूस, यूनाइटेड किंगडम, चीन, सिंगापुर, यूक्रेन और पूर्वी यूरोप के अन्य देशों सहित कई देशों में कोरोनावायरस के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, यूके से सबसे अधिक नए कोविड ​​​​-19 मामले सामने आए (283,756 नए मामले; 14 प्रतिशत की वृद्धि) और रूस (217,322 नए मामले; 15 प्रतिशत की वृद्धि) मामले सामने आए है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 17 जुलाई के बाद पहली बार यूके में 50,000 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए हैं।

रूस में सप्ताह भर का भुगतान अवकाश

रूस में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा "इस सप्ताह के अंत तक और अगले एक की शुरुआत तक हम [कोरोनावायरस] महामारी के पूरे इतिहास के लिए [मास्को में] मामलों की चरम संख्या तक पहुंच जाएंगे।" बढ़ते COVID-19 मामलों ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 30 अक्टूबर से 7 नवंबर तक मास्को में एक सप्ताह के भुगतान वाले अवकाश की घोषणा करने के लिए मजबूर किया है।

सिंगापुर में करीब 3,500 मामले


सिंगापुर ने गुरुवार को कोविड-19 के 3,439 नए मामले दर्ज किए। वर्तमान में अस्पतालों में कुल 1,613 कोविड -19 मरीज भर्ती हैं, जिनमें गंभीर बीमारी के 346 मामलों में ऑक्सीजन सप्लीमेंट की आवश्यकता होती है।

चीन में स्कूल बंद, उड़ानें रद्द

चीन में, बढ़ते कोरोनावायरस मामलों ने अधिकारियों को स्कूलों को बंद करने और सैकड़ों उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर किया है। चीन ने एक नए COVID-19 प्रकोप के बाद बड़े पैमाने पर परीक्षण भी किए हैं।

Related News